Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

शिवपाल सिंह यादव के बाद अब अखिलेश यादव के खिलाफ आजम खां के बगावती तेवर


लखनऊ, । रामपुर में कई दशक से समाजवादी पार्टी का झंडा ऊंचा करने वाले आजम खां के तेवर भी अब बगावती हो गए हैं। शिवपाल सिंह यादव के बाद अब आजम खां के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल देने से उत्तर प्रदेश के राजनीतिक गलियारे में गहमागहमी है।

रामपुर में समाजवादी पार्टी की बैठक में रविवार को आजम खां को लेकर उनके समर्थकों ने गहरी चिंता जताई। बैठक में मुखयमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना भी की गई। सीएम योगी आदित्यनाथ के उस बयान को काफी सराहा गया, जिसमें उन्होंने कहा था कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ही नहीं चाहते कि दो वर्ष से जेल में बंद आजम खां वहां से बाहर निकलें। आजम खां के समर्थकों के कदम से तो लगता है कि शिवपाल सिंह यादव के बाद आजम खां अब अखिलेश यादव को तगड़ा झटका दे सकते हैं। आजम खां के पक्ष में संभल से सांसद शफीकुर्रहमान व मुरादाबाद से सांसद डा एसटी हसन भी आ सकते हैं। इन दोनों नेताओं को भी आजम खां की काफी चिंता है और समय-समय पर इनके बयान भी आते रहते हैं।

समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक आजम खां के समथकों के तेवर अखिलेश यादव के खिलाफ काफी तीखे हैं। यह समर्थक सीतापुर जेल में बंद आजम खां से जाकर बराकर मिलते हैं और माना जा रहा है कि इनके समर्थकों के बयान ही आजम खां के बयान हैं। आजम खां के समर्थक सपा के मुखिया अखिलेश यादव से जबर्दस्त नाराज हैं और उन्होंने अपनी नाराजगी खुलकर जता भी दी है। यह लोग आजम खां को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के उपेक्षापूर्ण रवैए से नाराज हैं। आजम के खेमे की अखिलेश यादव से नाराजगी खुलकर सामने आने के बाद इस दिग्गज नेता के अगले सियासी कदम को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी हैं। आजम खां को लेकर कयासबाजी का दौर तेज है। अखिलेश यादव के प्रति इस खेमे की नाराजगी इस हद तक बढ़ चुकी है कि कहा जा रहा है कि आजम खां पार्टी छोड़नेका बड़ा फैसला तक ले सकते हैं।