Latest News झारखंड

नक्सलियों के IED ब्लास्ट हमले में शहीद दुलेश्वर प्रसाद का हुआ अंतिम संस्कार, घर में थे सबसे छोटे


गुमला। बीते मंगलवार को लोहरदगा के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के दुंदरु जंगल के पास नक्सलियों के IED ब्लास्ट में शहदी स्मॉल एक्शन टीम ( SAT ) के जवान दुलेश्वर प्रसाद शहीद हो गए। बुधवार को उनका पार्थिव शरीर गुमला जिले के जारी थाना क्षेत्र स्थित कटिंगा गांव लाया गया, जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्रित थे। शहीद जवान के अंतिम दर्शन के लिए उनके घर लोगों की भीट जुटी हुई थी। मंगलवार को रांची के जैप वन ग्राउंड में शहीद जवान दुलेश्वर प्रसाद को पुष्पचक्र अर्पित कर सीएम हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि दी।

शहीद जवान का पार्थिव शरीर मंगलवार की देर रात ही गुमला पुलिस लाइन लाया गया था। इसके बाद पुलिस लाइन में एसपी ह्रदीप पी जनार्दन, एसपी, सीआरपीएफ के अधिकारी समेत कई पदाधिकारियों ने गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया। साथ ही पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ाकर श्रद्धासुमन अर्पित किया। बुधवार की सुबह पुलिस लाइन से पार्थिव शरीर को लाया गया।

शहीद जवान दुलेश्व प्रसाग के दोस्त ने बताया कि उनके दोस्त का हौसला बुलंद था और वो कभी ना हार मानने वाला इंसान था। हमने साथ में पुलिस जॉब के लिए खूंटी में दौड़ लगाई थी लेकिन वह पास हो गया था और मैं फेल हो गया। इसके बाद मैं गांव में खेती करने लगा और वह देश की सेवा करने लगा। अब वह देश की सेवा करते हुए शहीद हो गए।