Latest News पटना बिहार

नक्सलियों ने घर में छिपा कर रखा था हथियारों का जखीरा, बिहार पुलिस और STF ने किया बरामद


जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद जिले की पुलिस और एसटीएफ ने गुरुवार को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. जिला पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए जिले के कड़ौना ओपी क्षेत्र के बिस्टॉल गांव से हथियारों का जखीरा बरामद किया है. इसके साथ ही दो नक्सली परशुराम सिंह और संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया है. ये दोनों नक्सली संगठन को विस्फोटक और हथियार की सप्लाई करने का काम करते थे.

नक्सलियों के घर में की छापेमारी

बता दें कि पटना जिला के दानापुर में गुप्त सूचना के आधार पर 30 मार्च को एसटीएफ द्वारा एक शख्स गिरफ्तार किया गया था. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने जहानाबाद जिला के कड़ौना ओपी क्षेत्र के बिस्टॉल गांव के परशुराम सिंह के घर में छापेमारी की.

हजारों हैंड ग्रेनेड बरामद

छापेमारी में परशुराम सिंह के घर और बगीचे से 7284 से अधिक हैंड ग्रेनेड, एक देशी रायफल, 25 कारतूस, 605 डेटोनेटर, एक बंडल सेफ्टी फ्यूज, 03 ग्रेनेड लॉन्चिंग प्लेट, 04 पुलिस वर्दी, 02 वायरलेस सेट, 07 रायफल मैगजीन, नक्सली साहित्य समेत बम बनाने में इस्तेमाल होने वाला चारकोल और लैंड माइंस लगाने में काम आने वाला तार बरामद किया गया है.

इस संबंध में एसपी दीपक रंजन ने बताया कि गिरफ्तार किए गए नक्सलियों के पास बंगाल सहित अन्य राज्यों से अर्धनिर्मित हथियार और विस्फोटक पहुंचाया जाता था. इसके बाद वे सभी अर्धनिर्मित हैंड ग्रेनेड और हथियारों की असेम्बलिंग कर झारखंड के नक्सली संगठनों को सप्लाई करते थे.

अन्य जगहों पर छापेमारी कर रही पुलिस

नक्सलियों के घर से विस्फोटक और हथियारों की बरामदगी पर उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों नक्सलियों से पूछताछ के आधार पर अन्य जगहों पर भी छापेमारी की जा रही है. उन्होंने बताया की गिरफ्तार किए गए दोनों लोग नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले कूरियर हैं.