पटना

पटना के डीएम से भी अमीर हैं एसएसपी, वार्षिक संपत्ति ब्योरा में हुआ खुलासा


पटना। पटना के एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा डीएम डॉ॰ चंद्रशेखर सिंह से भी धनी हैं। यह खुलासा वार्षिक संपत्ति ब्योरा से हुआ है। देखा जाय तो इस ब्योरा के अनुसार पटना के एसएसपी के पास 90 लाख रुपए की चल और अचल संपत्ति है। इस राशि में उनकी पत्नी की संपत्ति भी शामिल है। जबकि जिलाधिकारी डॉ। चंद्रशेखर सिंह के पास कुल संपत्ति 80 लाख 58 हजार सामने आया है। डीएम के इस संपत्ति में उनकी पत्नी का हिस्सा शामिल है।

वार्षिक संपत्ति ब्योरा के आंकड़ों में डीएम और एसएसपी के पास नकदी राशि में भी भारी अंतर है। दरअसल, इस ब्योरा में  जिलाधिकारी डॉ॰ चंद्रशेखर सिंह के पास नकद चार हजार 500 रुपये बताया गया है तो एसएसपी उपेंद्र शर्मा के पास 50 हजार रुपए है। डीएम की 16 लाख रुपए बैंक खातों में है तो एसएसपी की 25 लाख से अधिक राशि बैंकों में जमा है।

पटना एसएसपी के उपेंद्र कुमार शर्मा के नाम करीब 55 लाख से अधिक चल-अचल संपत्ति है। इनके ऊपर किसी प्रकार का लोन भी नहीं है। उनके पास निजी चार पहिया वाहन नहीं है। इधर, डीएम की तीन एकड़ मूल्य की चल संपत्ति उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में है। पैतृक गांव में 15 लाख रुपए मूल्य की जमीन है।

डीएम की पत्नी के नाम पर 55 लाख रुपये का फ्लैट है। यह फ्लैट पटना के शिवपुर में है। जबकि एसएसपी उपेंद्र शर्मा के गैर कृषि योग्य भूमि फतुहा के पैगंबपुर में 30 लाख रुपये मूल्य की है। हालांकि डीएम की पत्नी एसएसपी की पत्नी के अपेक्षा ज्वेलरी के मामले में ज्यादा शौकीन हैं।

देखा जाय तो ब्योरा रिपोर्ट में जिलाधिकारी की पत्नी वकील रचना चौहान के पास 38 लाख रुपये मूल्य की सोने की ज्वेलरी है, जबकि उनके पास सात लाख रुपये मूल्य का बहुमूल्य पत्थर और 7.5 लाख रुपए की चांदी के जेवरात हैं। डीएम डॉ॰ चंद्रशेखर सिंह के पास 3.71 लाख रुपये मूल्य के 80 ग्राम सोने की ज्वेलरी है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा के पास भी करीब 3.5 लाख रुपये की ज्वेलरी है। उनकी पत्नी आकांक्षा के पास 30 लाख रुपये की ज्वेलरी है।