पटना

जहानाबाद: जनशताब्दी एक्सप्रेस पर असामाजिक तत्वों ने बरसाए रोड़े


दो कोच के शीशे टूटे, एक रेलकर्मी सहित तीन यात्री घायल

जहानाबाद। पटना-गया रेलखंड पर रविवार की सुबह पटना से रांची जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस के पर असामाजिक तत्वों ने पत्थरबाजी कर दी। इस क्रम में दो कोच के शीशे टूट गए। इस घटना में ट्रेन में सफ़र कर रहे एक रेलकर्मी समेत तीन यात्री भी घायल हो गए। बताया जा रहा है कि ट्रेन के जहानाबाद से खुलने के बाद पत्थरबाजी की गई।

वहीं ट्रेन के गया जंक्शन पर पहुंचने पर घायल यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया। इस बाबत एक यात्री ने बताया कि ट्रेन पर जहानाबाद से खुलने के बाद अचानक पत्थरबाजी की जाने लगी। इससे ट्रेन के अंदर अफ़रातफ़री मच गई। पत्थरबाजी में ट्रेन के कोच संख्या सी-2 की सीट नंबर-53 पर यात्रा कर रहे दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत ऑपरेटिंग विभाग के रेलकर्मी बीके सिंह के सिर में चोट लगी। वे अपने पुत्र को बिहार पुलिस की परीक्षा दिलाने के लिए गया आ रहे थे।

वहीं, 55 वर्षीय निताई चक्रवर्ती के कान पर एवं डी-7 की 68 नंबर सीट के 52 वर्षीय यात्री दिवाकर बसु की नाक के ऊपर चोट लगी है। रेल यात्रियों ने बताया कि जहानाबाद स्टेशन से खुलने के कुछ ही देर बाद अज्ञात लोगों ने घटना को अंजाम दिया।

घटना के बाद जहानाबाद और गया के आरपीएफ़ व जीआरपी के अधिकारी ने छानबीन शुरू कर दी है। इधर आरपीएफ़ इंस्पेक्टर ने बताया कि सूचना पर रेल पुलिस व आरपीएफ़ की अधिकारी व जवान को लगाया गया है व मामले की छानबीन की जा रही है। घटना का कारण पता नहीं चल सका है।