News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

नवजोत सिद्धू शुक्रवार संभालेंगे पंजाब कांग्रेस प्रमुख का पद, कैप्टन अमरिंदर को भेजा जाएगा न्योता


  • नई दिल्ली: पंजाब प्रदेश के नए कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह साथ जारी विवाद को सुलझाने की कोशिश शुरू कर दी है। कांग्रेस पार्टी की पंजाब इकाई के भीतर चल रहे अंतर्कलह के बीच नवजोत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को शुक्रवार को एक कार्यक्रम में आमंत्रित करने जा रहे हैं। जहां सिद्धू औपचारिक रूप से पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा पंजाब कांग्रेस के चार नए कार्यकारी अध्यक्षों ने भी मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया है। सिद्धू और पंजाब कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष सुनील जाखड़ सहित अन्य नेताओं ने इस निमंत्रण पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। इसे जल्द ही कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेजा जाएगा। वहीं मंगलवार शाम को कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने उन खबरों का भी खंडन किया जिसमें कहा गया था कि नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय मांगा है।

उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के रुख में कोई बदलाव नहीं आया है। मुख्यमंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से तब तक नहीं मिलेंगे जब तक कि वह सार्वजनिक रूप से अपने खिलाफ व्यक्तिगत रूप से अपमानजनक सोशल मीडिया हमलों के लिए सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगते।वहीं बुधवार सुबह पार्टी के नवनियुक्त प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर में होली सिटी स्थित अपने निवास स्थान पर विधायकों के साथ बैठक कर राज्य की राजनीति पर चर्चा की। सिद्धू का दावा रहा कि दो बसों में सवार होकर उनके आवास पर पहुंचे विधायकों की संख्या 70 है।