पटना

नवादा: पत्रकार को झूठे मुकदमे में फंसाये जाने का मामला विधानसभा में गूंजा


विधायक ने की न्यायिक जांच की मांग

कौआकोल (नवादा) (संसू)। स्थानीय दैनिक अखबार के पत्रकार रौशन कुमार सोनु को शराब के झूठे आरोप में फंसाये जाने का मामला विधायक मोहम्मद कामरान ने विधानसभा में गुरूवार को उठाया। शून्यकाल के दौरान इन्होंने कहा कि स्थानीय शराब माफिया के खिलाफ पत्रकार के कलम की धार तेज थी। जिसे मंद करने के लिए कार की छत पर शराब रखकर झूठे मुकदमें में फंसाया गया। जिसकी इन्होंने उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए घटना की निंदा किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि कौआकोल थाना कांड संख्या-272/21 में कौआकोल के पत्रकार रौशन कुमार सोनु के घर के बाहर खड़ी कार के बोनट एवं छत पर शराब की दो बोतल रखी हुई थी। जिसे पुलिस ने बरामद की। गाड़ी पत्रकार रौशन कुमार सोनु के पिता शैलेश कुमार आर्य के नाम से है। ताज्जुब की बात तो यह है कि जब रात्रि में गाड़ी से शराब उतारे जाने की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची तो, घटना स्थल पर कुछ भी नहीं पाया गया। यहां तक की चादर से ढंके इस कार से पर्दा हटा कर भी पुलिस द्वारा देखा गया।

इसके बाद पुनः सुबह शराब की सूचना पर पुलिस उसी स्थान पर पहुंच कर कार की चादर हटाती है, तो एक बोतल कार के बोनट और एक बोतल डिक्की के ऊपर छत पर रखा हुआ था। यह सब बातें पुलिस द्वारा दर्ज किये एफआईआर में भी अंकित है। घटना की यही बात आम लोगों के गले भी नहीं उतर रही है। वहीं विधायक मोहम्मद कामरान द्वारा विधानसभा में मामला उठाये जाने और घटना की न्यायिक जांच की मांग करने के मामले पर पत्रकारों ने खुशी जाहिर किया है और इसके लिए विधायक को साधुवाद भी दिया है।