पटना

नवादा: विधायक ने किया पीएचसी का निरीक्षण, कोविड को लेकर पदाधिकारी को दिया निर्देश


अकबरपुर (नवादा)(संसू)। कोरोना महामारी को लेकर जहां प्रशासन पुरी तरह मुस्तैद है और अपने स्तर से लोगों को इस महामारी से बचाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही हैं। वही इस महामारी में जनप्रतिनिधि भी अपने हाथ आगे बढ़कर लोगों की मदद करने में आगे आ रहे है। मंगलवार को हिसुआ विधायक नीतू कुमारी अकबरपुर पीएचसी पहुंचकर कोरोना महामारी में अस्पताल प्रबंधन द्वारा किये गये इंतजाम की जानकारी ली और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी बद्री प्रसाद को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

उन्होंने चिकित्सा पदाधिकारी से कोरोना जांच, वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने प्रभारी को टेस्टिंग में तेजी लाने का निर्देश दिया जिससे अधिाक से अधिाक कोरोना पाजीटिव मरीजो पकड़ में आ सके और सही समय पर रोगी का समुचित ईलाज हो सके और इस महामारी में चिकित्सकों द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की। इधर विधायक ने अपने निजी फ़ंड से अकबरपुर प्रखंड को 20 बेड और 20 आक्सीजन सिलेंडर देने का वादा किया। जिससे इस आपदा की घड़ी में रोगी का सही समय पर ईलाज हो सके।

विधायक ने आम लोगों से कोरोना से डरने नही इससे लड़ने के लिए राजनीति से उपर उठकर इस महामारी से लोगों को एक साथ लड़ने की अपील की। इधर चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि अभी अकबरपुर मे 30 बेड और 8 आक्सीजन सिलेंडर मौजूद हैं। किसी को जरूरत पड़ने पर उसका ईलाज किया जा सकेगा।

प्रभारी ने लोगों से अपील किया कि कोरोना बीमारी से डरने की नही उससे लड़ने की जरूरत है। उन्होंने अधिक से अधिक लोगो को पीएचसी में आकर वैक्सीनेशन कराये की अपील की। मौके पर पूर्व मुखिया नरेश मालाकार उर्फ कारु माली, आदि लोग मौजूद थे।