TOP STORIES

नवाब मलिक के इस्‍तीफे को लेकर महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर भाजपा विधायकों का धरना जारी


मुंबई, । दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Dawood Money Laundering Case) में राज्य के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा विधायक (BJP MLA’s) का महाराष्ट्र विधानसभा  (Maharashtra Assembly) के बाहर धरना जारी है। गौरतलब है कि बीते 4 मार्च से भाजपा विधायक राकांपा नेता नवाब मलिक के इस्‍तीफे की मांग को लेकर विधानसभा के बाहर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मलिक को बीती 23 फरवरी को दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

नवाब मलिक से  विभाग वापस लेने का फैसला

बता दें कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  (एनसीपी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक से उनका  विभाग वापस लेने का फैसला किया है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने जानकारी देते हुए बताया कि नवाब मलिक कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। राकांपा ने मलिक को इस्तीफा नहीं देने के लिए कहने का भी फैसला किया है।

 

गोंदिया जिले के नए पालक मंत्री के तौर पर बिजली राज्यमंत्री प्रजाक्त तानपुरे को नियुक्‍त किया गया है। महाराष्ट्र राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष और जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने मीडिया को बताया कि नवाब मलिक के विभागों के बंटवारे का प्रस्ताव राज्‍य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेजा जाएगा जो उसे राजभवन भेजेंगे।