Latest News खेल

नाथन लियोन ने हासिल किया 400वां टेस्ट विकेट,


नई दिल्ली, । आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने ब्रिस्बेन टेस्ट में खास उपलब्धि हासिल की। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 400वां विकेट हासिल कर दिग्गजों की लिस्ट में जगह बनाई। वह ऐसा करने वाले आस्ट्रेलिया के तीसरे जबकि दुनिया के 17वें गेंदबाज बने। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में उन्होंने यह यादगार उपलब्धि हासिल की।

शनिवार 11 दिसंबर को आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में 9 विकेट की धमाकेदार जीत हासिल की। मैच के चौथे दिन इंग्लिश टीम की दूसरी पारी 297 रन पर सिमट गई और मेजबान के सामने महज 20 रन का लक्ष्य रखा। 1 विकेट गंवाकर आस्ट्रेलिया ने लक्ष्य हासिलकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड 147 रन पर ही ढेर हो गया था।

लियोन ने चौथे दिन किया कमाल

ब्रिसबेन टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट और डाविड मलान की साझेदारी के दम पर वापसी की थी। जब दिन का खेल खत्म हुआ तो दोनों ही बल्लेबाज शतक की तरफ बढ़ रहे थे। रूट 86 जबकि मलान 80 रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे थे। चौथे दिन मलान के 82 रन के स्कोर पर आउट कर लियोन ने जोड़ी तोड़ी और इसके बाद इंग्लिश टीम बिखर गई। लियोन ने इसके बाद ओली रोबिन्सन, ओली पोप और मार्क वुड का विकेट हासिल किया। दूसरी पारी में उन्होंने 91 रन देकर चार विकेट चटकाए।