पटना

नालंदा: धरमपुर गांव में 48 लाख की लागत से कराया जा रहा है भुवेनश्वर नाथ शिव मंदिर का निर्माण


हिलसा (नालंदा)(संसू)। हिलसा नगर परिषद के वार्ड संख्या एक के अंतर्गत धर्मपुर गांव में 48 लाऽ की लागत से श्री भुवनेश्वर नाथ शिव मंदिर का निर्माण कराया जा रहा है। इस इस बात की जानकारी धर्मपुर गांव के समाजसेवी मुन्ना कुमार उर्फ नरेंद्र कुमार ने दिया मुन्ना कुमार उर्फ नरेंद्र कुमार बताते हैं कि हिलसा के पश्चिमी बाईपास बिहार के माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश अनुसार बनाया गया है, जिसमें एक मठ जमीन चला गया है।

जमीन के बदले मिले 48 लाख रुपया को धरमपुर के मंदिर जिसकी स्थिति जर्जर हो गई थी उसे तोड़वा कर भव्य मंदिर का निर्माण कराया जाना है जिसके लिए इंजीनियर से नक्शा बनवा कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। मंदिर निर्माण के लिए आसपास के लोगों में काफी खुशी का माहौल है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में भव्य मंदिर बन जाने से पूजा अर्चना के लिए दूर दराज नहीं जाना पड़ेगा। बल्कि भव्य मंदिर बन जाएंगे तो आसपास के गांव वाले भी इस मंदिर में पूजा करने आएंगे। इस बात की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है।

हालांकि कई समाजसेवियों ने भी कहा है कि जरूरत पड़ने पर आर्थिक सहयोग भी वह मंदिर बनने में देंगे। मंदिर के पुजारी पप्पू पांडे बताते हैं कि मंदिर बनने की चर्चाएं इलाके में हो रही है जिसको लेकर प्रतिदिन दर्जनों लोग मंदिर निर्माण का कार्य एवं मंदिर प्रार्थना के लिए लोग आ रहे हैं। मंदिर निर्माण में मंदिर के अध्यक्ष कारू प्रसाद, कोषाध्यक्ष मिथिलेश कुमार एवं चंद्रदेव गोप समेत मंटू कुमार, पिंटू मिस्त्री, सुग्रीव कुमार, केदार प्रसाद,पंकज कुमार, संजीत कुमार, राज कुमार सिपाही, अजय मिस्त्री, रंजीत मिस्त्री, प्रवीण कुमार, राकेश कुमार उर्फ मुन्ना इत्यादि कई लोग मंदिर के निर्माण में सहयोग कर रहे हैं।