News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

नीतीश कुमार ने दो बड़े अफसरों को लगा दिया फोन, शिक्षकों के खिलाफ शिकायत पर बोले- तुरंत कार्रवाई कीजिए


पटना। स्कूल में शिक्षक नहीं आने की एक शिकायत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को यह निर्देश दिया कि तुरंत एक्शन लीजिए। यह कहा कि हम बार-बार यह कह रहे कि स्कूल में नहीं पढ़ाने वालों पर कार्रवाई कीजिए। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम कटिहार से जुड़े एक मामले में मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को यह निर्देश दिए।

मुख्‍यमंत्री ने सीधे मुख्‍य सचिव को लगाया फोन

कटिहार से पहुंचे एक युवक ने मुख्यमंत्री के समक्ष यह गुहार रखी कि वहां के आदर्श मध्य विद्यालय में शिक्षक नहीं पढ़ा रहे। हाल यह है कि साढ़े बारह बजे ही टीचर छुट्टी कर दे रहे। इस शिकायत पर गंभीर हो मुख्यमंत्री ने सबसे पहले मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को फोन लगाया। उन्हें कहा- ऐसा क्यों हो रहा है कि कटिहार में शिक्षक 12.30 बजे ही स्कूल बंद कर दे रहे हैं। इस बारे में आयी शिकायत की एक कापी आपको भी भेज दे रहे हैं। जरा देखिए।

अपर मुख्‍य सचिव को भी लगाया फोन

मुख्य सचिव से बात करने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को फोन लगवाया। उन्हें कहा कि तुरंत इस मामले को देखकर एक्शन कीजिए। मुख्यमंत्री ने इसके बाद शिक्षा मंत्री को फोन लगवाया। उन्हें कहा कि इन सब मामलों को तो आप ही को देखना है।

लापरवाह शिक्षकों पर मुख्‍यमंत्री हुए सख्‍त

मालूम हो कि चार दिन पहले शिक्षा दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने मंच से ही शिक्षा मंत्री काे यह निर्देश दिया था कि जो शिक्षक पढ़ा नहीं रहे उन्हें बाहर कीजिए। कई बार मुख्यमंत्री स्वयं शिक्षकों से यह आग्रह कर चुके हैं कि बच्चों को ठीक से पढ़ाएं।

मुख्‍यमंत्री का हमनाम फरियादी भी आ गया

जनता दरबार में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का एक हमनाम फरियादी भी आ गया। जब उस शख्‍स ने अपना नाम नीतीश कुमार बताया, तो मुख्‍यमंत्री मुस्‍कुरा उठे। उन्‍होंने कहा- तुम्‍हारा भी नाम नीतीश कुमार है? यहां कितने नीतीश कुमार हैं भाई? इसके बाद सीएम ने अफसर को फोन लगाकर शिकायत का समाधान करने को कहा।