News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

आज नामांकन दाखिल करेंगी रिवाबा जडेजा, भाजपा के कार्यक्रम में पत्नी के साथ दिखे क्रिकेटर रवींद्र जडेजा


नई दिल्ली/अहमदाबाद। गुजरात में दिसंबर के पहले हफ्ते में विधानसभा के चुनाव हैं। भाजपा समेत सभी पार्टियों ने चुनाव का प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। क्रिकेटर रवींद्र जडेजा और भाजपा नेता व उनकी पत्नी रीवाबा जडेजा जामनगर में पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल हुए। आगामी गुजरात चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। रिवाबा जडेजा जामनगर (उत्तर) से चुनाव लड़ रही हैं। आज वह अपना नामांकन दाखिल करेंगी। 

रवींद्र जेडजा ने वीडियो जारी कर वोट देने की अपील की

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने रविवार को जामनगर के लोगों से उनकी पत्नी रीवाबा जडेजा को वोट देने की अपील की है। जडेजा ने यह वीडियो ट्विटर पर डाला है। उन्होंने जामनगर के लोगों और क्रिकेट प्रशंसकों से उनकी पत्नी को वोट देने की अपील की है।

टी-20 मैच की तरह है यह चुनाव: रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा ने अपने वीडियो में कहा कि गुजरात में चुनाव हैं। यह एक टी-20 मैच की तरह है। मेरी पत्नी भाजपा के टिकट पर राजनीति में अपनी पहली शुरुआत कर रही हैं। कल वह अपना नामांकन दाखिल करेंगी। मैं जामनगर के लोगों और सभी क्रिकेट प्रेमियों से बड़ी संख्या में आने की अपील करता हूं।

भाजपा ने मौजूदा विधायक का काटा टिकट

रिवाबा ने मौजूदा विधायक धर्मेंद्र सिंह जडेजा की जगह जामनगर (उत्तर) सीट के लिए भाजपा के चेहरे के रूप में जगह बनाई है। विधायक धर्मेंद्र सिंह को इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा से टिकट नहीं दिया गया है।

jagran

भाजपा ने जारी किए 167 उम्मीदवार

रविवार को भाजपा ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए एक और उम्मीदवार की घोषणा की। पार्टी ने अब तक गुजरात चुनाव के लिए 167 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। पार्टी ने वाधवान विधानसभा क्षेत्र से जगदीशभाई मकवाना को मैदान में उतारा है।

दूसरी लिस्ट में इन लोगों का नाम शामिल

इससे पहले शनिवार को भाजपा ने छह उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। छह उम्मीदवारों की दूसरी सूची में भाजपा ने दो महिलाओं को टिकट दिया है। इसमें धोराजी से महेंद्रभाई पडलिया, खंभालिया से मुलुभाई बेरा, कुटियाना से ढेलीबेन मालदेभाई ओदेदरा, भावनगर पूर्व से सेजल राजीव कुमार पांड्या, देदियापाड़ा (एसटी) से हितेश देवजी वसावा और चोरयासी से संदीप देसाई को मैदान में उतारा गया है।

160 उम्मीदवारों की पहली सूची में 14 महिलाएं

भाजपा ने गुरुवार को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 182 सीटों में से 160 उम्मीदवारों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। 160 उम्मीदवारों की पहली सूची में 14 महिलाएं, 13 अनुसूचित जाति से, 24 अनुसूचित जनजाति से और 69 उम्मीदवार हैं जिन्हें दोहराया गया है।

jagran

गुजरात में दो चरणों में है चुनाव

बता दें कि गुजरात में विधानसभा चुनाव 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को दो चरणों में हैं। पहले दौर में कुल 182 विधानसभा सीटों में से 89 पर मतदान होगा और प्रमुख राजनीतिक दलों ने लगभग इन सभी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

भाजपा ने तैयार की स्टार प्रचारकों की सूची

गौरतलब है कि भाजपा ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की है। सूची में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं। सूची में अन्य प्रमुख नामों में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और साथी कैबिनेट सहयोगी स्मृति ईरानी, ​​​​धर्मेंद्र प्रधान, मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रूपाला शामिल हैं।