Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली पटना बिहार महाराष्ट्र राष्ट्रीय लखनऊ

नीतीश के साथ बैठे लालू राहुल और खरगे केजरीवाल को मिली पवार के बगल में कुर्सी;


नई दिल्ली, । आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अभी से बिसात बिछनी शुरू हो गई है। एनडीए का विजयी रथ रोकने के लिए बिहार की राजधानी पटना में मंथन हो रहा है। कांग्रेस, जदयू, राजद, टीएमसी, आप समेत 15 से ज्यादा विपक्षी दल महाबैठक कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर हो रही इस बैठक का वीडियो सामने आया है।

भगवंत मान, केजरीवाल, शरद पवार, ममता बनर्जी शामिल

इस वीडियो में पंजाब के सीएम भगवंत मान, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी, लालू यादव, नीतिश कुमार, मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, हेमंत सोरेन और अखिलेश यादव के अलावा तमाम दलों के नेता मौजूद हैं।

नीतीश के पास बैठे लालू और खरगे

वीडियो में दिखाई दे रहा ही है सीएम नीतीश कुमार बाईं तरफ शरद पवार बैठे दिखाई दे रहे हैं, जबकि दाईं तरफ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे बैठे हुए हैं। खरगे की साथ वाली चार कुर्सी छोड़कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बैठे हुए हैं। केजरीवाल के बराबर में पंजाब के सीएम भगवंत मान बैठे दिख रहे हैं। उनके बाद पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती बैठी हुई हैं।

नीतीश कुमाार ने की अध्यक्षता

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बैठक की अध्यक्षता की है। मीडियाकर्मियों को इस बैठक को कवर करने की इजाजत नहीं है।

बैठक पर बीजेपी का निशाना

वहीं, इस बैठक को लेकर बीजेपी ने निशाना साधा है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इन्होंने नाम तो दिया है मोदी हटाओ, लेकिन यह गठबंधन परिवार बचाओ का है। सारी परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए गठबंधन कर रही हैं। ऐसा ही प्रयास 2019 में भी हुआ था पर कोई फायदा नहीं हुआ।