Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

नीतीश से कई MLA नाराज बिहार में भी होगा खेला जयंत चौधरी पर भी केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा


नई दिल्ली, । केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने महाराष्ट्र की तरह बिहार में भी सियासी उलटफेर का दावा किया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जैसा हुआ, जल्द ही बिहार में भी ऐसी ही स्थिति पैदा हो सकती है। उन्होंने कहा कि जदयू के कुछ विधायक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज हैं, जिस वजह से वहां महाराष्ट्र जैसी स्थिति बन सकती है।

अठावले का दावा- जयंत चौधरी एनडीए में होंगे शामिल

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने जयंत चौधरी को लेकर भी दावा किया है। रामदास अठावले ने कहा कि यूपी में जयंत चौधरी एनडीए में शामिल हो सकते हैं, क्योंकि फिलहाल वह अखिलेश यादव से नाराज चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी संभावना है कि समाजवादी पार्टी के विधायकों के बीच मतभेद पैदा हो जाएं।

महाराष्ट्र में हुआ सियासी उलटफेर

बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार को बड़ा उलटफेर हुआ। एनसीपी नेता अजित पवार, शिंदे सरकार में शामिल हो गए। उनके साथ 40 विधायकों का समर्थन है। उन्होंने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली। अजित पवार के इस फैसले से एनसीपी प्रमुख शरद पवार नाराज बताए जा रहे हैं।

एनसीपी ने चुनाव आयोग को भेजा मेल

इधर, एनसीपी ने बागी अजित पवार और आठ अन्य विधायकों को अयोग्य घोषित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को पत्र भेजा है। साथ ही चुनाव आयोग को एक मेल भी भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि एनसीपी की बागडोर इस समय पार्टी प्रमुख शरद पवार के हाथ में ही है।