Latest News खेल नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नीरज चोपड़ा ने सुनाया गोल्ड जीतने के बाद अभिनव बिंद्रा से मुलाकात का दिलचस्प किस्सा


  • विचारों का अतुलनीय मंच इंडिया टुडे कॉन्क्लेव (India Today Conclave 2021) अपने एक और संस्करण के साथ फिर लौट आया है. नई दिल्ली के ताज पैलेस होटल में इस दो दिवसीय कॉन्क्लेव के आयोजन के पहले सत्र में शुक्रवार को भारत के दो गोल्डन ब्वॉयज नीरज चोपड़ा और अभिनव बिंद्रा ने हिस्सा लिया. इस दौरान नीरज चोपड़ा ने गोल्ड जीतने के बाद अभिनव बिंद्रा से मुलाकात का दिलचस्प किस्सा सुनाया.

टोक्यो ओलंपिक के बाद नीरज चोपड़ा ने अभिनव बिंद्रा से मुलाकात की थी. नीरज ने इसे लेकर कहा, ‘सर ने बताया कि उन्होंने 10 सालों से मेडल को छुआ तक नहीं था. वो मेडल निकलवाया मैंने क्योंकि मेरे पास टोक्यो का गोल्ड था और सर के पास भी. मैंने सर से बोला कि इस दोनों को मैं एक साथ छूकर देखना चाहता हूं. सर को यह बात पसंद नहीं है कि बार-बार एक ही चीज को दिखाते रहें. लेकिन काफी जिद के बाद उन्होंने अपना गोल्ड मेडल निकाला. दोनों मेडल को लेकर काफी अच्छा लग रहा था.

कोच कहें तो छत पर से भी…

नीरज चोपड़ा ने कोच को लेकर कहा, ‘मुझे कोच जितना वर्कआउट बोलते हैं, उतना मैं करता हूं. अगर कोच कहें कि छत पर से कूद जाऊं… तो मैं यह भी करने को तैयार हूं. कभी मैं कोई वर्कआउट छोड़ देता हूं, तो काफी शर्मिंदगी महसूस होती है. इसलिए मैं इसे हमेशा करने का प्रयास करता हूं.’