News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

नीलम के घर जांच करने पहुंची दिल्ली पुलिस, बैंक पासबुक-निजी डायरी ले गई अपने साथ


जींद।   संसद सुरक्षा में सेंध मामले में पकड़ी गई घसो खुर्द गांव निवासी नीलम के घर जांच करने दिल्ली पुलिस की टीम रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे पहुंची। इस दौरान टीम ने करीब डेढ घंटे तक घर की तलाशी ली स्वजनों से पूनम के बारे में पूछताछ भी की।

पुलिस को मिली नीलम की निजी डायरी

पुलिस को उसके कमरे से तीन बैंकों की पासबुक एक एटीएम कार्ड मिले हैं। इसके अलावा उसके बैड में रखी पुस्तकों में भी कुछ पुलिस अपने साथ ले गई। घर में ही दिल्ली पुलिस को नीलम की निजी डायरी भी मिली है।

नीलम के भाई रामनिवास ने बताया कि रात को 12-13 पुलिस कर्मचारी उसके घर पहुंचे। इसमें दो महिला कर्मचारी भी शामिल रही।

पुलिस को तलाशी में मिली काफी पुस्तकें

पुलिस ने आते ही सबसे पहले उसके कमरे की तलाशी ली। इसके बाद नीलम के कमरे की तलाशी ली। यहां बैड में काफी सारी पुस्तकें मिली हैं। कुछ पुस्तकें पुलिस अपने साथ ले गई। इसके अलावा यहां तीन बैंकों की पासबुक मिली हैं। इनमें इलाहबाद बैंक की पासबुक पर किसी का नाम नहीं था।

 

एचडीएफसी बैंक व एक्सिस बैंक की पासबुक पर नीलम का नाम मिला है। रामनिवास ने बताया कि एक्सिस बैंक में खाता उसने ही खुलवाया है। इसमें पढ़ाई के लिए रामनिवास ही नीलम को पैसे भेजते थे।

 

अदालत में आज होगी सुनवाई

वहीं 13 दिसंबर को पुलिस ने नीलम को पकड़ा था। तभी से स्वजन उससे मुलाकात नहीं कर पाए हैं। ऐसे में स्वजनों ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका लगाई है। इस पर आज सुनवाई होगी। इसमें स्वजनों नें एफआईआर की कापी भी मांगी है। इसके आधार पर ही वकील आगे की योजना तैयार करेगा।