Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

नुपुर शर्मा के खिलाफ बंगाल विधानसभा में प्रस्ताव पारित, ममता बोलीं- अबतक उस महिला की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई


कोलकाता। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा सोमवार को कोलकाता पुलिस के समन पर हाजिर नहीं हुईं। उन्होंने कोलकाता पुलिस को ईमेल भेजकर हाजिर होने के लिए चार हफ्ते का समय मांगा है। नूपुर ने कहा कि उनकी जान को खतरा है इसलिए अभी वह कोलकाता नहीं आ सकती। नूपुर के इस ईमेल के बाद कोलकाता पुलिस का अगला कदम क्या होगा, इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं गया है। गौरतलब है कि पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर कोलकाता पुलिस ने उन्हें समन भेजकर 20 जून को नारकेलडांगा थाने में हाजिर होने को कहा था।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमवार को भाजपा से निलंबित नेता नुपुर शर्मा के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया। नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए उनके बयान को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया है। इस दौरान विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ और भाजपा विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में सदन से वाकआउट किया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में कहा कि भाजपा उकसाने, भड़काने और घृणा की राजनीति का रास्ता अपना रही है।  उन्होंने कहा कि जब हमारे राज्य में इस मामले को लेकर हिंसा हुई तो हमने कार्रवाई की। लेकिन ऐसा कैसे हुआ कि इस महिला (नूपुर शर्मा) की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। मुझे पता है कि उसकी गिरफ्तारी नहीं होगी। ममता ने कहा कि नुपुर शर्मा ने कोलकाता पुलिस से चार हफ्ते का समय मांगा है। बता दें कि सोमवार को नुपुर शर्मा को कोलकाता पुलिस के सामने पेश होना था।