News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा सरकार की बड़ी कार्रवाई डीसी और एसपी के बाद अब डीएसपी का तबादला


चंडीगढ़, । नूंह में 31 जुलाई को ब्रजमंडल यात्रा के दौरान हिंसा को लेकर हरियाणा सरकार (Haryana Government) एक्शन में आ गई है। उपायुक्त और एसपी के तबादले के बाद अब अब डीएसपी का भी ट्रांसफर कर दिया गया है। नूंह के डीएसपी जय प्रकाश की पोस्टिंग पंचकूला में कर दी गई है। उनके स्थान पर अब मुकेश कुमार नूंह डीएसपी का पद संभालेंगे।

इससे पहले हरियाणा सरकार ने इस मामले में सख्ती से कार्रवाई करते हुए पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला और उपायुक्त प्रशांत पंवार का नूंह से दूर तबादला कर दिया गया था। सिंगला को पुलिस अधीक्षक (भिवानी) नियुक्त किया गया है। ऐसी खबर सामने आई थी कि जिस दिन हिंसा हुई वरुण सिंगला छुट्टी पर थे।

बता दें कि नूंह जिले में 31 जुलाई को शोभायात्रा के दौरान झड़प हुई थी और स्थिति इतनी भयावह हो गई थी कि हिंसा में करीब छह लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें दो होम गार्ड और एक मौलवी सहित छह शामिल थे।

3 अगस्त को जारी एक सरकारी आदेश के अनुसार, सिंगला की अनुपस्थिति में अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे नरेंद्र बिजारनिया ने नूंह के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में पदभार संभाला है। वहीं प्रशांत पवार के स्थान पर धीरेंद्र खडगटा को पोस्टिंग की गई है।