Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘नेतृत्व परिवर्तन का मुद्दा अब क्लोज्ड चैप्टर’, बोले कर्नाटक सीएम BS येदियुरप्पा के बेटे बी वाई विजयेंद्र


  • कर्नाटक BJP के उपाध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र (B Y Vijayendra) ने बुधवार को इस बात का आश्वासन दिया कि राज्य की बीजेपी यूनिट में सबकुछ ठीक है. उन्होंने पार्टी नेताओं के एक ग्रुप के उनके पिता और मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) को पद से हटाने की मांग के कैंपेन को एक क्लोज चैप्टर बताया. विजयेंद्र उस सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें उनसे पूछा गया था कि राज्य में नेतृत्व परिवर्तन का मुद्दा क्या एक क्लोज चैप्टर है. इस पर उन्होंने कहा ‘बिल्कुल, अब कोई इसके बारे में बात नहीं कर रहा है’.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह ने स्पष्ट रूप से कहा है कि येदियुरप्पा अच्छा प्रशासन चला रहे हैं और BJP सरकार उनके नेतृत्व में अपना कार्यकाल पूरा करेगी. विजयेंद्र ने कहा, “इस मुद्दे को (नेतृत्व परिवर्तन के) बार-बार उठाने की जरूरत नहीं है, जब राष्ट्रीय नेताओं, राज्य BJP अध्यक्ष और यहां तक ​​कि खुद सीएम ने भी कहा है कि वह (येदियुरप्पा) अगले दो साल तक वह अपने पद पर बने रहेंगे.

BJP नेता दिल्ली क्यों जा रहे?

बीजेपी के नेता समय-समय पर दिल्ली क्यों जा रहे हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किसी पर कोई प्रतिबंध नहीं है, उनकी यात्रा को राजनीतिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए. ये नेता अपने निजी कामों के लिए दिल्ली गए हैं. इस महीने की शुरुआत में अरुण सिंह तीन दिनों के लिए बेंगलुरु में थे. कुछ नेताओं के येदियुरप्पा को सीएम पद से हटाने की मांग को लेकर मंत्रियों, विधायकों, पार्टी नेताओं और BJP राज्य कोर कमेटी के सदस्यों के साथ उन्होंने कई बैठकें भी कीं.