News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

नोएडा और गाजियाबाद से आ रही डराने वाली खबर, स्कूलों में मिले कोरोना संक्रमित छात्र


नोएडा/गाजियाबाद, । उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद जिले के निजी स्कूलों में छात्रों के कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है। इसमें गाजियाबाद के दो निजी स्कूलों में पांच छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं नोएडा के एक निजी स्कूल में तीन कक्षाओं में कोविड संक्रमित छात्र मिले हैं। जिस कारण इन स्कूलो में अब कक्षाएं आनलाइन चलेंगी। दरअसल बच्चों में कोविड संक्रमण का खतरा इसलिए भी ज्यादा रहता है क्योंकि वो जरूरी सावधानियां बरतने में लापरवाही करते हैं।

नोएडा में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने बीच सेक्टर-40 स्थित एक निजी स्कूल में तीन कक्षाओं के छात्रों में कोरोना संक्रमित की पुष्टि हुई है। अचानक कोरोना संक्रमित पाए जाने से लोगों की चिंता बढ़ गई है। वहीं स्‍कूल प्रबंधन ने अभिभावकों को दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसके मुताबिक कक्षा नौवीं के सेक्‍शन ई, 12 वीं के सेक्‍शन बी और सेक्‍शन डी में कुछ छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं।

इसके चलते 13 अप्रैल तक तीनों कक्षाओं की ऑफलाइन पढ़ाई बंद रहेगी। साथ ही इन तीनों कक्षाओं के अभिभावकों से अपील की है कि अगर किसी छात्र में कोरोना के लक्षण नजर आते हैं तो उसको 18 अप्रैल को आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही स्‍कूल भेजें। असिम्प्टोमैटिक लक्षण वालों के लिए रैपिड टेस्ट अनिवार्य है। इन तीन कक्षाओं को छोड़कर शेष कक्षाएं और सेक्‍शन सुचारू रूप से चलते रहेंगे।

नोएडा से सटे गाजियाबाद में भी कोरोना संक्रमण के मामले रविवार को बढ़े हैं। इंदिरापुरम के अभय खंड- दो स्थित सेंट फ्रांसिस स्कूल के दो और वैशाली सेक्टर- छह स्थित केआर मंगलम वर्ल्ड स्कूल के तीन छात्र कोरोना संक्रमित हो गए हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दोनों स्कूल बंद कर दिए गए हैं। स्कूलों को सैनिटाइज कराया गया है। स्कूल प्रबंधन ने आनलाइन क्लासेज चलाने के लिए अभिभावकों को मैसेज भेजा है। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 30 हो गई है।