Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

नोएडा स्टेडियम में शुरू हुआ 50 बेड का कोविड अस्पताल, मुफ्त में मिलेंगी ये सुविधाएं


  • नोएडा के सेक्टर 21 स्थित स्टेडियम में 50 बेड का कोविड अस्पताल बनाया गया है. अस्पताल में पुरुष और महिला मरीजों के लिए दो अलग-अलग वार्ड बनाए गए हैं.

नोएडा. दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 21 स्थित स्टेडियम में 50 बेड का अस्थाई कोरोना अस्पताल बनाया गया है. नोएडा प्राधिकरण और अडानी ग्रुप के सहयोग से बने इस अस्पताल में 500 बेड तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है. आज से शुरू हुए इस अस्पताल का उद्घाटन नोएडा प्राधिकरण की सीईओ ऋतु माहेश्वरी ने किया.

इस अस्पताल में कई सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं. मरीजों को यहां ऑक्सीजन की सुविधा दी जाएगा. इसके अलावा डॉक्टरों भी लगातार मरीजों की निगरानी करेंगे. सबसे राहत की बात यह है कि इस अस्पताल के लिए फलक से ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है ताकि मरीजों को ऑक्सीजन की दिक्कत ना हो.

महिला और पुरुष वार्ड अलग
इस अस्पताल पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग वार्ड बनाए गए हैं. दोनों वार्ड में 25-25 बेड लगाए गए हैं. साथ ही दोनों वार्ड में डॉक्टरों की विशेष टीम मरीजों का उपचार करेगी. यहां 8 डॉक्टर और 16 नर्स का स्टाफ तैनात किया गया है. इस स्टाफ की मॉनिटरिंग के लिए एक विशेष अधिकारी को भी नियुक्त किया गया है ताकि इन डॉक्टरों की टीम पर वह नजर रख सके.