Latest News खेल

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से की संन्यास की घोषणा


नई दिल्ली, । न्यूजीलैंड के ऑलराउंड कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि चोटों और क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नेशनल टीम में बढ़ती प्रतिस्पर्धा ने उन्हें इस तरह के निर्णय लेने के लिए प्रेरित कियाा। न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा जारी एक बयान में उन्होंने कहा, “मैं स्वीकार करता हूं कि मेरी उम्र कम नहीं हो रही है और प्रशिक्षण कठिन होता जा रहा है, खासकर चोटों के कारण।” “मेरा एक परिवार भी है और मैं यह समझने की कोशिश कर रहा हूं कि मेरा भविष्य क्रिकेट के बाद कैसा दिखता है। यह सब पिछले कुछ हफ्तों से मेरे दिमाग में था।”

“मैं भाग्यशाली रहा हूं कि 2012 में डेब्यू करने के बाद से मुझे ब्लैक कैप्स के लिए खेलने का मौका मिला है, और मुझे अपने इंटरनेशनल करियर पर गर्व है – लेकिन मुझे लगता है कि यह खत्म करने का सही समय है।” उन्होंने अपने इंटरनेशन करियर की शुरुआत जिम्बाब्वे के खिलाफ T20I मैच के साथ की थी। उनका जन्म जिम्बाब्वे में ही हुआ था लेकिन 2006 में उन्होंने यह देश छोड़ दिया था।

कॉलिन डी ग्रैंड होम का करियर

उन्होंने 29 टेस्ट मैचों में दो शतक, आठ अर्धशतक के साथ 1432 रन बनाए और 49 विकेट लिए जिसमें 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू मैच में 41 रन देकर 6 विकेट का आंकड़ा शामिल है। उन्होंने 45 एकदिवसीय मैचों में 106.15 की स्ट्राइक रेट से 30 विकेट लिए और 742 रन बनाए। टी20 मैचों की बात करें तो कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 41 टी20 इंटरनेशनल मैच में 138.35 के स्ट्राइक रेट से 12 विकेट लिए और 505 रन बनाए।