Latest News खेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे केएल राहुल : रिपोर्ट


दुबई : टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पहले मैच में भारत को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान और फिर न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। वहीं टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज होगी। ऐसे में भारतीय टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा और संभावना है कि केएल राहुल कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं। 

एक न्यूज रिपोर्ट में सूत्र के हवाले से पुष्टि की गई है कि कि राहुल कप्तान की भूमिका के लिए सबसे आगे हैं। सूत्र ने कहा, ‘सीनियरों को आराम की जरूरत होगी और इसमें कोई शक नहीं है कि राहुल टीम के टी20 ढांचे का अहम हिस्सा हैं। उनका नेतृत्व करना लगभग तय है। दिलचस्प बात यह है कि प्रशंसक सीरीज के लिए स्टेडियम में लौटेंगे लेकिन कोविड-19 प्रोटोकॉल पर नजर रखेंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, हां, प्रशंसक आएंगे, लेकिन यह पूरी क्षमता से नहीं होगा। हम स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेंगे और आगे की योजना बनाएंगे।’

टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए सीनियर्स को आराम देने के लिए जसप्रीत बुमराह ने रविवार को कीवी के खिलाफ हार के बाद थकान के कारक पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, कभी-कभी आपको एक ब्रेक की आवश्यकता होती है। आप कभी-कभी अपने परिवार को याद करते हैं। आप छह महीने से सड़क पर हैं। तो यह सब कभी-कभी आपके दिमाग से खेलता है। लेकिन जब आप मैदान पर होते हैं तो आप नहीं चाहते कि उन सभी चीजों के बारे में सोचें। आप बहुत सी चीजों को नियंत्रित नहीं करते हैं कि शेड्यूलिंग कैसे चलती है या कौन सा टूर्नामेंट कब खेला जाता है।