Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पंजाबी अभिनेता राणा जंग बहादुर गिरफ्तार, भगवान वाल्मीकि पर विवादित टिप्पणी मामले में जालंधर पुलिस की कार्रवाई


जालंधर। भगवान वाल्मीकि पर विवादित टिप्पणी मामले में 65 वर्षीय पंजाबी अभिनेता राणा जंग बहादुर को जालंधर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में भगवान वाल्मीकि को लेकर गलत शब्दों का प्रयोग करके धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। एक दिन पहले ही न्यायालय ने उनकी अग्रिम जमानत की याचिका खारिज की है। जालंधर और होशियारपुर में वाल्मीकि भाईचारे के लगातार विरोध के बाद उन पर नई बारादरी थाने में केस दर्ज किया गया था।

वाल्मीकि संगठनों ने दी थी जालंधर बंद की चेतावनी

इस मामले में कुछ दिन पहले ही वाल्मीकि समुदाय के प्रतिनिधियों ने अकाली दल नेता चंदन ग्रेवाल के नेतृत्व में पुलिस कमिश्नर गुरशरण सिंह संधू से मुलाकात करके राणा जंग बहादुर की गिरफ्तारी की मांग की थी। वाल्मीकि संगठनों ने अभिनेता की 10 जुलाई तक गिरफ्तारी न होने पर 11 जुलाई को जालंधर बंद करने की चेतावनी दी थी। उससे पहले उन्होंने बस स्टैंड सहित कई स्थानों पर विरोध स्वरूप राणा का पुतला भी फूंका था।

एक महीना पुराना है मामला

बता दें कि यह मामला करीब एक महीने पुराना है। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में अभिनेता राणा जंग बहादुर ने भगवान वाल्मीकि को लेकर टिप्पणी की थी। वाल्मीकि संगठनों ने उन पर गलत शब्दावली का प्रयोग करने का आरोप लगाकर उनके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी। विरोध प्रदर्शन के बाद जालंधर पुलिस ने नई बारादरी थाने में एफाआइआर दर्ज कर ली थी।