Latest News नयी दिल्ली पंजाब

पंजाब चुनाव के लिए 15 दिन में तैयार होगा घोषणा पत्र


चंडीगढ़। कांग्रेस के पंजाब प्रदेश घोषणा पत्र कमेटी के चेयरमैन प्रताप सिंह बाजवा ने कहा है कि वह 15 दिनों में घोषणा पत्र तैयार कर लेंगे। इसके लिए बाजवा ने अपना काम भी शुरू कर दिया है। उन्होंने गत देर शाम को लुधियाना के उद्यमियों के साथ भी मुलाकात की। इससे पहले चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस भवन में बाजवा ने पार्टी के सोशल मीडिया विंग के द्वारा तैयार किए गए ‘आवाज पंजाब दी’ की वेबसाइट को लांच किया, जिसमें लोग घोषणा पत्र को लेकर अपने सुझाव दे सकते है।

वहीं, घोषणा पत्र को लेकर बाजवा ने कांग्रेस के प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के साथ भी बैठक भी की। बैठक में बाजवा ने सिद्धू से चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करने के लिए उनके सुझाव मांगे और राजनीतिक स्थिति को लेकर चर्चा की। पत्रकारों से बातचीत करते हुए बाजवा ने कहा कि उनकी कोशिश होगी कि 15 दिनों में घोषणा पत्र को तैयार कर लिया है। इस बार घोषणा पत्र में वह ही वादे किए जाएंगे, जो कि पूरे किए जा सके।

बाजवा ने माना कि 2017 में बहुत से ऐसे वादे किए गए जो कि संभव नहीं थे, लेकिन वह लंबा-चौड़ा ग्रंथ नहीं बल्कि उन्हीं वायदों को शामिल करेंगे, जिसे 100 फीसद पूरा किया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के सुझावों पर विशेष तवज्जो दी जाएगी। चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने के लिए वह पंजाब के हरेक वर्ग से मुलाकात करेंगे। इसके लिए वह एक दो दिनों में ही अपनी टीम का गठन कर लेंगे। वो भी बेहद संक्षिप्त होगी। उसमें महज तीन लोग ही होंगे।