News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पंजाब: पीएम मोदी पंजाब में डेरा ब्‍यास पहुंचे, बाबा गुरिंदर से कर रहे हैं गुफ्तगू


, अमृतसर/जालंधर। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पंजाब के दौरे पर पहुंच गए हैंं। वह राधा स्‍वामी संप्रदाय के डेरा ब्‍यास  पहुंचे हैं।  उनका जालंधर के आदमपुर एयरबेस पहुंचने पर भव्‍य स्‍वागत किया गया। इसके बाद वह हेलीकाप्‍टर से डेरा ब्‍यास रवाना हो गए। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी डेरा ब्‍यास के प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्‍लों से मुलाकात कर रहे हैं। इसके बाद वह हिमाचल प्रदेश में चुनावी रैलियों को संबोधित करने रवाना हो जाएंगे। 

जालंधर के आदमपुर एयरबेस से हेलीकाप्‍टर में डेरा ब्‍यास पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पहले जालंधर के आदमपुर एयरफोर्स स्‍टेशन पहुंचे और फिर वहां से हेलीकाप्‍टर में डेरा ब्‍यास के लिए रवाना होंगे। डेरा ब्‍यास पहुंचने पर उनका डेरा मुखी बाबा गुरदिंर सिंह ढिल्‍लो ने स्‍वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी ने डेरा का दौरा किया और विभिन्‍न स्‍थलों का दौरा किया। इस दौरान प्रधानमंत्री संगत भवन भी पहुंचे और वहां मौजूद डेरा अनुयायियों का अभिवादन स्‍वीकार किया। पीएम मोदी को डेरा मुुखी बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्‍लो ने डेरा की गतिवि‍धियों के बारे में जानकारी दी। दोनों ने बंद कमरे में गुफ्तगू की।

jagran

 

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने डेरा ब्‍यास में सत्‍संग हाल , लंगर भवन सहित विभिन्‍न स्‍थानाें का अवलोकन किया। इस दौरान वह वहां मौजूद डेरा अनुयायियों से भी रुबरू हुए।  उनके साथ डेरा मुखी बाबा गुरिंदर भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने डेरा की व्‍यवस्‍थाओं , परंपराओं और गतिविधियों की सराहना की।

राहुल गांधी भी आ चुके हैं डेरा ब्‍यास

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम नरेंद्र मोदी डेरा ब्यास पहुंचे। डेरा ब्यास का पंजाब के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भी काफी असर है। डेरा ब्यास के अनुयायी बड़ी संख्या में हिमाचल प्रदेश में हैं। इससे पहले राहुल गांधी भी कई बार यहां आकर आशीर्वाद ले चुके हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आदमपुर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचने पर पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिंंपा , राज्‍य के मुख्‍य सचिव बीके जंजुआ और डीजीपी गौरव यादव ने स्‍वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी हेलीकाप्‍टर से डेरा ब्‍यास के लिए रवाना हो गए।

jagran

 

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे मद्देनजर आदमपुर एयरबेस और डेरा ब्‍यास के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। पूरे क्षेत्र में अर्द्ध सैनिक‍ बलाें और पंजाब पुलिस के जवान तैनात रहे। बता दें कि पिछले साल प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के फिराेजपुर दौरे के समय सुरक्षा में चूक हो गई थी और उनका काफिला एक ओवरब्रिज पर ट्रैफिक में फंस गया था। इस पर काफी विवाद हुआ था और पंजाब की तत्‍कालीन चरणजीत सिंह चन्‍नी सरकार न‍िशाने पर आ गई थी।

इसी कारण आज प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। पीएम मोदी हालांकि हेलीकाप्‍टर से डेरा ब्‍यास गए, लेकिन सड़कों के किनारे भी सुरक्षा कड़ी की गई। डेरा ब्‍यास के आसपास भी सुरक्षा कड़ी की गई है।