News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय

पाक सेना ने की इमरान खान को घेरने की तैयारी, शहबाज सरकार से कानूनी कार्रवाई की मांग की


इस्लामाबाद, । पाकिस्तानी सेना ने शहबाज सरकार से इमरान खान के खिलाफ एक वरिष्ठ सैन्यकर्मी को बदनाम करने के लिए कानूनी कार्रवाई शुरू करने का अनुरोध किया है। खान का मानना ​​है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, देश के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और आइएसआइ के शीर्ष जनरल मेजर फैसल के इशारे पर उन पर गोलियां चलाई गईं।

इमरान खान के आरोप गैर- जिम्मेदाराना

इमरान के इस आरोप पर खुफिया एजेंसी के महानिदेशक (DG ISPR) मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा कि पीटीआई के अध्यक्ष द्वारा संस्था और विशेष रूप से एक वरिष्ठ सेना अधिकारी के खिलाफ निराधार और गैर-जिम्मेदाराना आरोप है। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान सरकार से इस मामले की जांच करने और संस्था और उसके अधिकारियों के खिलाफ मानहानि और झूठे आरोपों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का अनुरोध किया है।

jagran

पाक सेना में है आंतरिक जवाबदेही प्रणाली

इमरान खान के दावों का खंडन करते हुए डीजी आईएसपीआर ने कहा कि पाकिस्तानी सेना एक बेहद पेशेवर और अच्छी तरह से अनुशासित संगठन होने के लिए गर्व करती है। पाक सेना में एक मजबूत और अत्यधिक प्रभावी आंतरिक जवाबदेही प्रणाली है।

 

गुरुवार को हुआ था इमरान खान पर जानलेवा हमला

बता दें कि इमरान खान पर गुरुवार को पंजाब प्रांत के वजीराबाद में जानलेवा हमला हुआ। उनके पैर में कई चोटें आई हैं। खान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

jagran

शनिवार को पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन करेंगे पीटीआई कार्यकर्ता

इस बीच, पीटीआई नेता असद उमर ने घोषणा की है कि पार्टी आज शाम 5 बजे देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी। उन्होंने ट्विटर पर घोषणा करते हुए कहा कि इमरान खान पर हमले के विरोध में पीटीआई आज देश के सभी प्रमुख शहरों में विरोध प्रदर्शन करेगी। असद उमर की यह घोषणा इमरान खान के सरकार विरोधी आंदोलन को रद करने के कुछ घंटों बाद आई है, जिसे उन्होंने 28 अक्टूबर को शुरू किया था।