Latest News करियर नयी दिल्ली पंजाब

पंजाब पुलिस में 1191 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज


नई दिल्ली, : पंजाब पुलिस में सरकारी नौकरी के इच्छुक और पंजाब पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। पंजाब पुलिस के इंटेलीजेंस कैडर में इंटेलीजेंस असिस्टेंट और इन्वेस्टीगेशन कैडर (पीबीआइ) में कॉन्स्टेबल के कुल 1191 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज यानि शुक्रवार, 9 सितंबर 2022 को समाप्त हो जाएगी। ऐसे में आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, punjabpolice.gov.in पर उपलब्ध कराए गए के लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के पेज पर जाकर आज रात 11.50 बजे तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकते हैं।

Punjab Police Recruitment 2022: आवेदन के दौरान देना होगा शुल्क

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि पंजाब पुलिस इंटेलीजेंस असिस्टेंट और इन्वेस्टीगेशन कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन के दौरान उन्हें 1000 रुपये के शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, राज्य के एससी, एसटी, बीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए शुल्क 550 रुपये ही है।

Punjab Police Recruitment 2022: दुबारा शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया

बता दें कि पंजाब पुलिस द्वारा इंटेलीजेंस कैडर में इंटेलीजेंस असिस्टेंट और इन्वेस्टीगेशन कैडर में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए संयुक्त रूप से अधिसूचना (सं.03/2021) 26 जुलाई 2021 को जारी की गई थी और इसी के साथ आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी। आवेदन की आखिरी तारीख 16 अगस्त 2021 थी, जिसे बढ़ाकर पहले 19 अगस्त, फिर 23 अगस्त और फिर 28 अगस्त 2021 किया गया था। हालांकि, इसके बाद पंजाब पुलिस द्वारा इन्वेस्टीगेशन कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया फिर से 19 अगस्त 2022 को शुरू की गई और आज, 9 सितंबर को आखिरी तारीख है।

Punjab Police Recruitment 2022: आवेदन से पहले जानें योग्यता

पंजाब पुलिस के इन्वेस्टीगेशन कैडर में कॉन्स्टेबल के पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, इंटेलीजेंस असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर साइंस या आइटी या कम्यूनिकेशन में साइंस या तकनीकी या इंजीनियरिंग (बीएससी / बीई / बीटेक) स्नातक होना चाहिए। दोनों ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पंजाब के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।