Latest News उत्तर प्रदेश पंजाब लखनऊ

पंजाब में कांग्रेस के दांव से मायावती नाखुश,


  • मायावती ने आरोप लगाया कि कांग्रेस को दलितों पर भरोसा नहीं है. दलित सीएम बनाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है. उन्होंने कहा कि दलित वर्ग कांग्रेस से सावधान रहे.

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने पंजाब (Punjab) में दलित सीएम को लेकर कांग्रेस (Congress) पार्टी पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस को दलितों पर भरोसा नहीं है. दलित सीएम बनाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है. मायावती ने कहा कि दलित वर्ग कांग्रेस से सावधान रहे.

मायावती ने कहा कि ”चरणजीत सिंह चन्नी को कुछ वक्त के लिए पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है. आगामी पंजाब चुनाव इनके नेतृत्व में नहीं बल्कि गैर दलित के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. इससे साफ होता है कि कांग्रेस का दलितों पर अब तक भरोसा नहीं हुआ है.”

चन्नी पंजाब में मुख्यमंत्री बनने वाले दलित समुदाय के पहले व्यक्ति हैं

बता दें कि पंजाब में कांग्रेस के सीनियर नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. चन्नी पंजाब में मुख्यमंत्री बनने वाले दलित समुदाय के पहले व्यक्ति हैं. उनके अलावा सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओम प्रकाश सोनी ने भी शपथ ली जो राज्य के उप मुख्यमंत्री हो सकते हैं. रंधावा अमरिंदर सरकार में कारागार और सहकारिता मंत्री थे. वह गुरुदासपुर के डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. हालांकि रंधावा ने कहा था कि उनकी कभी किसी पद की लालसा नहीं रही है.