News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

पंजाब सीएम की अतिक्रमण और अवैध कब्‍जा करनेवालों को चेतावनी, 31 मई तक हटा लें कब्‍जे


 चंडीगढ़, । उत्‍तर प्रदेश और दिल्‍ली में अतिक्रमण और अवैध कब्‍जे के खिलाफ कार्रवाई के बाद अब पंजाब में भी इसको लेकर हलचल है। पंजाब में भी अतिक्रमण और अवैध कब्‍जों पर बुलडोजर चल सकते हैंं। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने सरकारी और पंचायती जमीन पर कब्‍जा करने वालोंंको चेतावनी दी है और 31 मई तक इसे स्‍वयं हटा देने का आग्रह किया है। उन्‍होंने इसके बाद कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

बता दें कि पंजाब में सरकारी और पंचायती जमीन पर काफी संख्‍या में अतिक्रमण और अवैध कब्‍जे हैं। शहरों के साथ – साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगाें ने सरकारी व पंचायती जमीन पर अवैध कब्‍जे कर रखे हैं। इनमें काफी संख्‍या में प्रभावशाली लोग और नेता भी शामिल हैं। पिछली सरकारों के समय भी अवैध कब्‍जा करने वालों और अतिक्रमण कारियों को नोटिस आदि दिए गए, लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ।

बुधवार को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने इस संंबंध में जारी ट्वीट किया। उन्‍होंने ट्वीट में में कहा,  मैं उन लोगों से आग्रह करता हूं जिन्होंने सरकारी या पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है, चाहे वे राजनेता हों या अधिकारी या कोई प्रभावशाली लोग, अपना अवैध कब्जा छोड़ दें और 31 मई तक जमीनों को सरकार को सौंप दें। अन्यथा पुराने आरोप और नए पत्रक मिल सकते हैं।