Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने किया याद,


नई दिल्ली, । जाने-माने विचारक, दार्शनिक और राजनीतिक पार्टी भारतीय जनसंघ के सह-संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की शुक्रवार को पुण्यतिथि है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें याद करते हुए कहा, उनका पूरा जीवन सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय के सिद्धांत पर आधारित रहा। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का संपूर्ण जीवन सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय के सिद्धांत पर आधारित रहा। उनका एकात्म मानववाद का दर्शन भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया की कई समस्याओं का समाधान देने में सक्षम है। उनकी पुण्यतिथि पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का संपूर्ण जीवन सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय के सिद्धांत पर आधारित रहा। उनका एकात्म मानववाद का दर्शन भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया की कई समस्याओं का समाधान देने में सक्षम है। उनकी पुण्यतिथि पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि।

वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी उन्हें याद किया है। उन्होंने कहा, दीनदयाल जी के अंत्योदय और एकात्म मानववाद के दर्शन में भारत व सम्पूर्ण विश्व की समस्याओं का निराकरण समाहित है। हर गरीब और वंचित को घर, बिजली, गैस, शौचालय व शुद्ध पेयजल देकर प्रधानमंत्री नेन्द्र मोदी, दीनदयाल जी के विचारों को धरातल पर उतारने का भगीरथ कार्य कर रहे हैं।