News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

पं. दीनदयाल के जन्मोत्सव पर दिल्ली में बोले PM मोदी


नई दिल्ली, । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हम सबके प्रेरणास्रोत पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्म जयंती का पावन अवसर, एक प्रेरक अवसर हम सबके लिए हमेशा प्राण शक्ति देता आया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे हमेशा एक बात का गर्व होता है कि जिस दीनदयाल जी के विचारों को लेकर हम जी रहे हैं, उनसे प्रेरणा पाकर हम जी रहे हैं, मेरे लिए वो बहुत महान व्यक्तित्व, उनके चरणों में बैठने का सौभाग्य मिलना, यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है।

मैं सीथे उनके पवित्र स्थान से आया हूं- पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि कभी-कभी लगता है कि उनका जीवन भी रेल की पटरी से जुड़ा हुआ था और मेरा भी जीवन रेल की पटरी से जुड़ा रहा है। मैं सुबह उस पवित्र स्थान पर से आज यहां सीधा आया हूं और ये शाम मुझे दिल्ली में पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में उनकी प्रतिमा का लोकार्ण का अवसर मिला है। ये कितना अद्भुत सुखद सहयोग है। इस पार्क के सामने ही भारतीय जनता पार्टी का कार्यालय है।

प्रतिमा बनेगी प्रतीक

ये प्रतिमा दीनदयाल उपाध्याय द्वारा दिए गए एकात्म मानवदर्शन की प्रेरणा बनेगी। ये प्रतिमा हमें हमारे अंत्योदय के संकल्प की याद बार-बार दिलाती रहेगी। ये प्रतिमा इस बात की भी प्रतीक बनेगी कि हमें देश में राजनैतिक सुचिता को हमेशा जीवंत बनाए रखना है। मैं इस अवसर पर उनके चरणों में नमन करता हूं।