पटना

पटना: आयुक्त ने लिया परेड स्थल का जायजा


(आज समाचार सेवा)

पटना। गणतंत्र दिवस समारोह के सफ ल एवं सुचारू संचालन के लिए प्रमंडलीय आयुक्त ने संजय कुमार अग्रवाल डीएम, एसपी, डीडीसी सहित उच्चाधिकारियों की टीम के साथ गांधी मैदान स्थित परेड स्थल का मुआयना किया। मुआयना करने के बाद आयुक्त ने अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया।

उन्होंने प्रत्येक कार्य के सुव्यवस्थित संपादन हेतु अलग अलग टीम गठित करने तथा दायित्व का निर्धारण कर प्रतिदिन फॉलोअप करने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया। गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर गांधी मैदान में 10 झांकियों की प्रस्तुति की जाएगी। इन झांकियों को बेहतर रूप में ससमय तैयार करने तथा विभिन्न विभागों के बीच समन्वय स्थापित करने हेतु उप विकास आयुक्त पटना  रिची पांडे को नोडल पदाधिकारी नामित किया गया है।

प्रमंडलीय आयुक्त ने निर्माणाधीन झांकी की तैयारी का निरीक्षण करने तथा विभागों के साथ बैठक कर झांकी की शत प्रतिशत एवं गुणवत्ता पूर्ण तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उन्होंने गांधी मैदान में झांकी की सफल प्रस्तुति कराने के लिए तीन टीमों का गठन करने का निर्देश दिया। गणतंत्र दिवस समारोह के संपूर्ण कार्यक्रम का पूर्वाभ्यास 24 जनवरी को कार्यक्रम स्थल पर होगा।

इस अवसर पर परेड में शामिल होनेवाली टुकडिय़ों का पूर्वाभ्यास 11 जनवरी से गांधी मैदान में शुरू है।  प्रमंडलीय आयुक्त ने गांधी मैदान के भीतर एवं बाहर विधि व्यवस्था संधारित रखने एवं सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ़ रखने हेतु पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने गांधी मैदान एवं निकटवर्ती क्षेत्रों में साफ सफाई, बैरिकेडिंग, शौचालय, पेयजल, विद्युत आपूर्ति, पीए सिस्टम की सुचारु व्यवस्था करने एवं परिसर में अतिथियों के बैठने की समुचित व्यवस्था सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। उनके साथ जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।