पटना

पटना: मेगा व्यापार मेला से बिहार और देश की अर्थव्यवस्था में होगी बढ़ोत्तरी: रेणु देवी


भारत सहित अन्य देशों के लगाये गये स्टॉल

पटना (आससे)। लॉकडाउन के कारण देश में हुई आर्थिक मंदी के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था को पुर्नजीवित करने के उद्देश्य से भारतीय अंतराष्ट्रीय मेगा व्यापार मेला का आयोजन किया गया। मेला गांधी मैदान के ज्ञान भवन में आयोजित की गयी। यह मेला जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स एवं बंगाल चैम्बर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की गयी।

इसका उद्घाटन राज्य के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने की। इसके साथ ही पटना की मेयर सीता साहू, बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष पी के अग्रवाल, बंगाल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की सह अध्यक्ष सुपर्णा डी गुप्ता सहित कई लोग मौजूद थे।

उद्घाटन करने के बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि बिहार में ऐसे आयोजन होते रहना चाहिए। ताकि बिहार के लोग एक दूसरे देशों के प्रोडक्ट से रूबरू हो सके।

उस प्रोडक्ट के बारे में जाने। किस देश का कौन-सा प्रोडक्ट प्रसिद्ध है। उसके बारें में लोग जान सकें। ये सभी इस मेले में देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन से बिहार के साथ-साथ देश की भी अर्थव्यवस्था में बढ़ोत्तरी होगी। उन्होंने मेला में आये हुए दूसरे देशों के लोगों को बधाई एवं शुभकामना दी।

जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स के अधिकारी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह हमारी २२३वीं प्रदर्शनी है। मेले का आयोजन विशेष रूप से पटना के नागरिकों के लिए किया गया है। यह मेला २२ जनवरी से १ फरवरी तक चलेगा। प्रर्दशनी में विश्व के ८ देश शामिल है। जिसमें अफगानिस्तान, मलेशिया, ईरान, थाईलैंड, बांग्लादेश, दूबई, लेबनान और भारत के १० राज्येां के स्टॉल लगाये गये है।

बंगाल चैम्बर के अधिकारी ने बताया कि मेले का आयोजन २२ जनवरी से १ फरवरी तक किया जा रहा है। जिसमें २५ जनवरी को प्रदर्शनी बंद रहेगी।

यह मेला सुबह ११ बजे से रात ८ बजे तक ग्राहकों के लिए खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी में कोरोना से बचाव के लिए जरूरी गाइडलाइंस का पालन पूर्ण रूप से किया जायेगा। ताकि प्रदर्शनी में आने वाले लोग सुरक्षित रह सकें। उन्होंने कहा कि पटना में आयोजित यह मेगा इवेंट नि:संदेह व्यापार के अच्छा अवसर प्रदान करेगा।