पटना

पटना एम्स और दानापुर अनुमंडल अस्पताल में कोरोना विस्फोट, एक ही दिन में मिले 489 संक्रमित


पटना। राजधानी पटना के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में बुधवार को 384 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी कोरोना संक्रमित आम आदमी न होकर अस्पताल के डाक्टर, नर्सिंग स्टाफ हैं। महामारी से ग्रसित इतनी बड़ी संख्या के अस्पताल में सामने आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग, आपदा प्रबंधन और अस्पताल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है। अस्पताल में दहशत का माहौल बन गया है और लोगों के इलाज में भारी अड़चनें आने लगी हैं।

इससे पहले राजधानी में पीएमसीएच, एनएमसीएच आदि बड़े अस्पतालों में सैकड़ों डाक्टरों एवं नर्सिंग स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना सामने आ चुकी है। बुधवार को एम्स के डायरेक्टर ने एक ही समयम 384 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की। अभी इस सूचना ने स्वास्थ्य महकमें में अफरा-तफरी का माहौल बना ही था कि राजधानी से सटे ही दानापुर अनुमंडलीय अस्पताल में कोरोना के एक साथ 105 मामले मिलने से दहशत से हालत दोहरी हो गई।

स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। यहां भी कोरोना के नए मामलों में 25 डॉक्टर, 4 एनएएम, दो डाटा इंट्री ऑपरेटर की पहचान की गई है। दोनों बड़े अस्पतालों में एक ही समय में कोरोना संक्रमित लोगों की बड़ी संख्या मिलने के बाद अब आम लोगों की इलाज पर संकट खड़ा हो गया है।