पटना

पटना: कुव्यवस्था के बीच जांच व टीकाकरण देख भडक़े रामकृपाल यादव


      • टीका उत्सव में सांसद ने किया लोगों को प्रोत्साहित
      • सांसद ने किया अस्पताल का निरीक्षण

फुलवारीशरीफ (पटना)। रविवार को पटना के फुलवारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भारी कुव्यवस्था के बीच कोविड 19 की जांच व टीकाकरण होता देख भडक़े सांसद रामकृपाल यादव ने मौके से गायब सीएचसी प्रभारी डॉ राजकुमार चौधरी को जमकर डांट फटकार लगायी। सांसद ने पटना के जिलाधिकारी को इस कुव्यवस्था से अवगत कराया और सुधार का निर्देश भी दिया। जिस समय सांसद सीएचसी पहुंचे वहाँ कोविड 19 संक्रमण की जांच व कोविड टीकाकरण कराने भारी भीड़ उमड़ी हुई थी।

सांसद ने मौके से ही सीएचसी प्रभारी डॉ राजकुमार चौधरी को कॉल कर फटकारते हुए कहा कि आपके यहाँ कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं कराया जा रहा है। कोई सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। ऐसे में कई लोग यहां पॉजीटिव पाये गये हैं जो इसी भीड़ में शामिल हैं। ऐसे में संक्रमण से बचाव के क्या उपाय किये जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस पूरी व्यवस्था को सुधारें और भारत सरकार के कोविड 19 गाइड लाइन का पालन कराते हुए जांच व टीकाकरण कराएं।

दरअसल प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा 11-14 अप्रैल तक देश में एक ‘टीका उत्सव’ अभियान की शुरुआत अभियान के तहत पाटलिपुत्रा के सांसद फुलवारी शरीफ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अस्पताल में कोविड 19 का टीकाकरण का निरीक्षण पहुंचे थे। इस दौरान अस्पताल के प्रभारी गायब थे। संसाद ने जिला पदाधिकारी को फोन कर सचना दिया और बताया कि अनियमितता के साथ ही यहाँ डाक्टर व अन्य चिकित्सा कंर्मी स्टाफ की कमी है, जिससे कारोना टीका लगाने में लोगों को दिक्कत हो रही हैं। सांसद ने टीका लगाने वाले सहजानंद प्रकाश सिंह, संतोष सिंह कुलदीप, अरमेन्दर सिंह, लक्ष्मीनिया देवी समेत सैकड़ों फुलवारी प्रखंड के लोगों से मिले हाल-चाल लिया।

इस मौके पर सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि कोविड शील्ड वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देश के अनुसार पूरे देश में लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने लोगों को जागृत करते हुए कहा कि सभी लोग निर्भीक होकर कोविड टिका लगवायें तभी कोरोना जैसी बीमारी को खत्म किया जा सकता है।

उन्होंने स्थानीय लोगों से अपील किया कि सभी लोग निर्भीक होकर वेक्सीन ले और सोशल डिस्टेंस बनाये रखे और बिना वजह भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। इस दौरान आफताब आलम जदयू नेता भाजपा नेता रमेश यादव भी साथ में थे।

टीका उत्सव में सांसद ने किया लोगों को प्रोत्साहित

दानापुर (आससे)। आज दानापुर अनुमंडल अस्पताल में टीका उत्सव कार्यक्रम के दौरान पहुंच कर सांसद रामकृपाल यादव ने कोरोनाकाल संक्रमण से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान को प्रोत्साहित किया। सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि कोरोनावायरस से बचाव को लेकर जारी टीकाकरण अभियान के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर आज से चौदह अप्रेल तक पूरे देश में टीका उत्सव के रूप में मनाने का आह्वान किया है।

इस दौरान सांसद रामकृपाल यादव ने दानापुर अनुमंडल अस्पताल में जारी टीकाकरण अभियान कार्यक्रम का जायजा लिया और कोरोना वैक्सीन लेने वालों से हालचाल लिया। उन्होंने इस अस्पताल में जारी टीकाकरण कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को देखते हुए काफी प्रसन्नता जाहिर की और इस अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक सहित अभियान में शामिल सहयोगियों को बधाई दी।

सांसद रामकृपाल यादव ने कोरोनावायरस से सुरक्षा के लिए लोगों को कोरोना वैक्सीन लेने प्रोत्साहित करने और जागरूकता पर जोर दिया। इस दौरान उपाधीक्षक डॉ आर बी सिंह, डॉ अविनाश कुमार, प्रबंधक सीमा कुमारी, दानापुर भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष व वार्ड पार्षद अखिलेश कुमार मुटूर, वार्ड पार्षद आशा देवी, युवा नेता रिक्की वालिया, विजय कुमार मोदी, गुंजन जयसवाल, गुड्डू सिंह, विजय जयसवाल समेत कई लोग शामिल थे।

सांसद ने किया अस्पताल का निरीक्षण

खगौल। देश में कोरोना के बढ़ते लहर को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घोषण के तहत पूरे देश में आज 11 से 14 अप्रेल 2021 तक स्वास्थ केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीन लगाने का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस को लेकर स्थानीय पाटलिपुत्र लोकसभा सांसद एवं पूर्व केंद्र मंत्री रामकृपाल यादव खगौल प्राथिमक स्वास्थ केंद्र का जायजा लेने पहुंचे। इस मौके पर सुनील कुमार, प्रशांत सिंह आदि मौजूद थे।

स्थानीय प्रभारी डॉ. स्नेहलता ने बताया कि जब सांसद महोदय निरीक्षण को पहुंचे थे, उस समय हम दानापुर स्टेशन और खगौल-दानापुर मुख्य सडक़ मार्ग में बनाये गये आइशोलेशन होम आदि का जायजा लेने गये थे। उन्होंने टीकाकरण के चलाये जा रहे विशेष अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन लगाने का कम चल रहा है। इसमें 45 से ऊपर उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

टीकाकरण विशेषज्ञ चिकित्सकों के देख-रेख में किया जाता है। यहाँ रैपिड एंटीजन और आरटी-पीसीआर जांच का काम भी साथ-साथ चल रहा है। टीकाकरण और जांच में आने वालों को साथ में आधार कार्ड का फोटो स्टेट लाना जरुरी है। उन्होंने लोगों से अपील भी किया है कि टीकाकरण के लिए अस्पताल आने वालों को मास्क पहन कर आना जरुरी है। साथ में सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में खयाल रखना भी जरुरी है।