पटना

पटना: खनन विभाग के सहायक निदेशक के ठिकानों पर छापेमारी


पटना (आससे)। बालू माफियाओं से सांठगांठ और बालू के अवैध उत्खनन के खिलाफ काररवाई की जद में आये बिहार के अफसरों की संपत्ति आर्थिक अपराध इकाई की टीम लगातार खंगालने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में  बुधवार को आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने खनन विभाग के असिस्टेंट डायरेक्टर संजय कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की।

आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने पटना में कदमकुआं थाना क्षेत्र के आर्य कुमार रोड स्थित उनके आलीशान मकान के अलावा एक मेडिकल शॉप और खेतान मार्केट में खुशी लहंगा स्टोर में एक साथ छापेमारी शुरू की। संजय कुमार पर आरोप है कि उन्होंने आरोपों से घिरे और अवैध उत्खनन में लगे बालू माफियाओं से साथ सांठगांठ कर क्लीन चिट दी थी।

बता दें कि आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने असिस्टेंट डायरेक्टर के खिलाफ अपने ही थाने में आय से अधिक संपत्ति मामले में केस दर्ज किया था। न्यायालय से अनुमति मिलने के बाद बुधवार को छापेमारी की गयी। आर्थिक अपराध इकाई की टीम की इस छापेमारी में बिहार एसटीएफ भी शामिल थी।

सूत्रों के अनुसार असिस्टेंट डायरेक्टर ने अवैध रूप से जो अकूत संपत्ति बनायी है, उसके अहम सबूत आर्थिक अपराध इकाई की टीम को मिले हैं। फिलहाल देर  शाम तक छापेमारी चली। आर्थिक अपराध इकाई की टीम पड़ताल कर रही है कि धनकुबेर बने अधिकारी ने कितनी अकूत संपत्ति अर्जित की है।