पटना

पटना: गर्मी में पेयजल की नहीं होगी दिक्कत, प्रत्येक प्रखंड में भेजे गये संसाधन युक्त दो वाहन


(आज समाचार सेवा)

पटना। गर्मी के बढ़ते प्रभाव के कारण आम लोगों को पेयजल की सुचारू व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने चापाकल की मरम्मति के लिए ई रिक्शा पिकअप भान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस कार्य के सफ ल एवं सुचारु संपादन सुनिश्चित कराने के लिए प्रत्येक प्रखंड में दो-दो वाहन अर्थात कुल 46 वाहन आवश्यक कर्मी एवं संसाधन के साथ भेजा गया है।

इसके लिए जिला अंतर्गत प्रत्येक प्रखंड में अकार्यरत त्रुटिपूर्ण चापाकलों का सर्वेक्षण कर सूची तैयार की गई है। सर्वेक्षण के द्वारा करीब 800 मरम्मति योग्य चापाकलों की सूची तैयार की गई है। प्रखंडवार व पंचायतवार कार्ययोजना तैयार कर चापाकल की मरम्मति का अभियान शुरू कराया गया है। इसके लिए प्रत्येक प्रखंड अंतर्गत मरम्मति के कार्य की मानिटरिंग कनीय अभियंता  द्वारा तथा मरम्मति कार्य पर्यवेक्षक एवं मिस्त्री के माध्यम से किया जाएगा।

प्रत्येक वाहन पर एक पर्यवेक्षक एवं दो मिस्त्री को भेजा गया है। जिलाधिकारी ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सभी कार्यपालक अभियंता को  खराब चापाकलों की मरम्मति कार्य योजना के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण तरीके से करने का निर्देश दिया है।