पटना

पटना: छात्राएं पहुंचीं विधान परिषद की कार्यवाही देखने


(आज समाचार सेवा)

पटना। गुरूवार को पटना की विशप स्कॉट गर्ल्स स्कूल की छात्राए पहुची बिहार परिषद। प्रथम पाली के कार्यवाही मे हिस्सा लेने के बाद छात्राओं के और शिक्षिकाओं के अनुरोध पर परिषद के समापति अवधेश नारायण ने उनके साथ तस्वीर खिचवाई और उनसे बाते की। इसके अलावे परिषद की कार्यवाही देखने के बाद छात्राओं ने अपनी कैसी प्रतिक्रिया दी। एक रिर्पोट-

कार्यवाही देखकर बहुत अच्छा लगा

विशप स्कॉट गर्ल्स स्कूल की १०वीं की छात्रा श्रृति ने बतायी की उसे पहली बार सदन की कार्यवाही देखने को मिली। अमूमन हमलोग को टीवी पर भी सदन की कार्यवाही देखने को मिलती थी लेकिन गुरूवार को बिहार विधान परिषद की कार्यवाही के हम भी गवाह बने। कार्यवाही देखकर बहुत अच्छा लगा। दोनो पक्ष के लोग शालिनता से सवाल कर रहे थे और उतनी ही शालिनता के साथ उनका जबाब मिल रहा था। यह बहुत अच्छा लगा की सदन मे भी लोग शिक्षा और महिला सशक्तिकरण की बात सोचते है।

डिवेट से बड़े सवाल भी हल हो जाते

१०वीं वर्ग की छात्रा श्रृष्टि ने बताया कि यहॉ एक चीज बहुत अच्छी लगी किसी भी प्रश्न पर डिवेट करते है लेकिन उग्र नही होते है। हमलोग अक्सर टीवी को देखते है सदन मे हाथापाई होते हुए लेकिन इस सदन के ऐसा कुछ देखने को नही मिला। श्रृष्टि ने बताया कि डिवेट और ग्रूप डिसिजन से बडे से बडे सवाल हल हो जाते है। यहॉ ऐसा ही देखने को मिला।

…तो राज्य में नहीं रहेगी कोई समस्या

छात्रा वर्धा ने बताया की वह भी वर्ग १०वीं की छात्रा है और पहली बार बिहार विधान परिषद की कार्यवाही देखने का मौका मिला। जिस प्रकार सदन मे राजनैतिक दलो के नेता लडते झगडते है वैसा यहॉ देखने को नही मिला यह एक अच्छी बात है। हर प्रश्न को शालिनता के साथ रखते थे और उन्हे उतनी ही शालिता के साथ जबाब मिलता था। छात्रा वर्धा ने बताया कि परिषद के सभापति ने हमलोगो के साथ न केवल बातचीत कर अनुभव पूछे बल्कि साथ मे तस्वीर भी खिचवाई। वर्धा ने कहा कि ऐसे ही सभी नेता शालिनता के साथ आपस मे मिल बैठकर बाते करे तो राज्य में कोई समस्या ही नही रहेगी।