पटना

पटना: धनकुबेर निकला निलंबित डीटीओ


11 बैंक अकाउंट में 90 लाख, बीमा में 60 लाख का निवेश

(निज प्रतिनिधि)

पटना। आय से अधिक सम्पति अर्जित करने के मामले मे निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना की टीम ने जहानाबाद के निलंबित डीटीओ के ठीकानो पर छपामारी की है। छापामारी के दौरान पटना के बोरिग कैनाल रोड स्थित हरी राधा अपार्टमेंट स्थित फ्लैट संख्या ३०३ में तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान निगरानी को जो भी कुछ हाथ लगे उसे देखकर छापामारी दल के लोगो की ऑखे फटी रह गयी। पटना के तत्कालिन डीटीओ अजय ठाकुर तो धनकुबेर निकला। छापामारी के दौरान उनके यहॉ से अकूत संम्पति बरामद किया गया।

श्रीकृष्णापुरी आवास में छापामारी के दौरान बैंक खातो मे ९० लाख रूपये जमा पाए गए। इसके अलावे जीवन पेलिसी मे ६० लाख रूपये निवेश से जुडे कागजात मिले है। निगरानी के मुताबिक अजय कुमार ठाकुर के बैक बैंक खातों और जीवन बीमा में ही मोटी रकम नही है बल्कि कई शहरों मे उन्होने जमीन और फ्लैट ले रखे हैं। पटना में उनके तीन फ्लैट के अलावे नोएडा में दो और रॉची में एक एक फ्लैट है।

वही पटना, मुजफ्फरपुर, रॉची और जमशेदपुर मे भी जमीन का पता चला है। जांच से जुडे अधिकारियों को शंका है कि सिलीगुड़ी मे भी उन्होने जमीन ले रखी है। सोने एवं चांदी के करीब साढ़े चार लाख के आभूषण, विभिन्न बैंकों के 11 खातों में लगभग नब्बे लाख रूपए एवं एलआईसी में २२ पॉलिसी में ६० लाख से अधिक का निवेश के कागजात बरामद किए गए हैं। उनके बच्चों के उच्च शिक्षा एवं विदेश में रहकर किए जा रहे शिक्षा ग्रहण पर व्यय से संबंधित कागजात भी बरामद किए गए हैं।