पटना

पटना: प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल ने लिया कोविड का टीका


पटना (आससे)। प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल ने न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल जाकर कोविड टीकाकरण कार्य के संचालन का निरीक्षण किया तथा प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने सरकार द्वारा प्रदत्त दिशा निर्देश एवं मानक के अनुरूप सत्र स्थल पर टीका की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित रखने तथा लक्ष्य के अनुरूप शत प्रतिशत उपलब्धि हासिल करने का निर्देश दिया।

आयुक्त ने न्यू गार्डिनर अस्पताल सत्र स्थल पर संचालित कोविड टीकाकरण कार्य का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सेंटर पर हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रं टलाइन वर्कर को टीका लगाए जा रहे थे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एनजीआरएच के निदेशक ने बताया कि इस अस्पताल में प्रतिदिन औसत 200 व्यक्ति को टीका दिए जा रहे हैं। टीका बिल्कुल सुरक्षित है तथा किसी प्रकार की साइड इफेक्ट नहीं है। उन्होंने टीका के सफ ल एवं सुचारु संचालन हेतु अस्पताल में की गई व्यवस्था तथा संचालित कायज़् से आयुक्त को अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में कर्मी एवं टीका की पर्याप्त व्यवस्था है तथा टीका लेने के आधा घंटा के अवलोकन के उपरांत ही टीकाकृत व्यक्ति को छोड़ा जाता है। प्रथम डोज लेने के 28 दिन बाद दूसरा डोज लेना है।

अब तक यहां लगभग 1500 व्यक्तियों को टीका दिए गए हैं। न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में प्रमंडलीय आयुक्त ने कोविड का टीका लिया तथा प्रक्रिया के तहत आधा घंटा अवलोकन कक्ष में रहे। टीका लेने के उपरांत आयुक्त ने कहा कि सुरक्षा ही बचाव है।

कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु टीका जरूरी है। टीका पूर्णत: सुरक्षित है तथा इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है। आयुक्त ने कहा कि प्रथम चरण में कोरोना योद्धा के रूप में स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टर , नर्स, पुलिसकर्मी, निगम कर्मी, आंगनवाड़ी वर्कर को टीका लगाए जा रहे हैं।

नगर निगम कर्मियों के लिए उनके अंचल मुख्यालय में ही टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। उनके साथ पटना नगर निगम के अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।