पटना

पटना: बीमार बच्चों को डॉक्टर से दिखलाने जा रहे बाइक सवार पति-पत्नी को ट्रक ने मारा धक्का, पत्नी की मौके पर मौत


पति व दो बच्चों की बाल-बाल बच गयी जान, मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम
फुलवारी शरीफ । पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र में गया पटना हाईवे पर शनिवार की देर रात्रि शिवम पब्लिक स्कूल के पास सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई। जबकि बाइक चला रहा उसका पति और एक दुधमुंहा समेत दो मासूम बच्चों की जान बाल बाल बच गई। दुर्घटना मृतक महिला के गांव फतेहपुर के पास ही हुई जिससे ग्रामीण दौड़े और ट्रक को पकड़ा। ग्रामीणों ने ट्रक चालक को बंधक बनाकर जमकर पिटाई की औऱ जिसे मौके पर पहुंची पुलिस ने कब्जे में कर थाना ले गई।

हादसा उस वक्त हुआ जब फतेहपुर निवासी  गोविन्द राम पिता स्वर्गीय हरेंद्र राम अपनी पत्नी पूनम देवी के साथ बीमार बच्चो का इलाज कराने गौरीचक बाजार में डॉ चौधरी के क्लिनिक जा रहा था। घर से निकलकर गोविन्द राम की बाइक हाईवे पर चंद फलांग ही चली थी थी सामने से गया से पटना जा रहे बेलगाम रफ्तार ट्रक ने धक्का मार दिया। हादसे में महिला पूनम देवी की मौत मौके पर ही हो गयी। जबकि उसका पति और दो बच्चे बाल बाल बच गए। वही हादसे में पति गोविन्द राम मामूली रूप से घायल हुआ जिसका इलाज कराया गया। इस दर्दनाक हादसे के बाद परिजनों में कोहराम मचा रहा।

वहीं मौके पर ही पत्नी की लाश के पास दुधमुंहा समेत तीन बच्चों के साथ पति चीत्कार मार बिलखता रहा जिसे आसपास के लोग सम्भालने में जुटे रहे। वही मा की मौत से अनजान छोटे छोटे बच्चे अपनी माँ को जगाने का भरसक प्रयास करते और रोने लगते जिसे देख सभी लोगो का कलेजा मुंह को आ गया। यह दर्दनाक हादसा के बाद दुधमुंहा समेत तीन बच्चो के रोने बिलखने से पूरा माहौल गमगीन हो गया।

वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक में भी तोड़फोड़ कर दी। इतना ही नही कई उकसावे में आकर ट्रक में आग लगाने का प्रयास करने लगे जिसे मौके पर पहुंची गौरीचक थाना पुलिस ने किसी तरह रोका । घटना रात्रि करीब ग्यारह बजे के आस पास हुई थी जिसके बाद रात में शव को पुलिस ने किसी तरह आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

इसके बाद रविवार की दोपहर बाद जब पोस्टमार्टम के बाद महिला का शव गांव पहुँचा तो आक्रोशित लोगों ने शव के साथ पटना गया मार्ग को जाम कर मुआवजा देने, ट्रक चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करने लगे। करीब एक घन्टे तक गया पटना मार्ग जाम रहा जिसे थानाध्यक्ष लालमणि दुबे ने प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत कर तत्काल मुआवजा बीस हजार दिलाया और सड़क जाम समाप्त कराया।