News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

पटना में IG विकास वैभव का रिवाल्‍वर गायब, हिरासत में लिए गए होमगार्ड जवान के बेटे को पड़े मिर्गी के दौरे


फूलवारी शरीफ (पटना), । पटना से इस वक्‍त बड़ी खबर सामने आ रही है। पुलिस महान‍िरीक्षक विकास वैभव (IG Vikas Vaibhav) का लाइसेंसी रिवाल्‍वर उनके पुलिस कॉलोनी स्थित निजी आवास से चोरी हो गया है। इस खबर से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। मामले में घर की सफाई करने वाले होमगार्ड जवान के बेटे पर आशंका जाहिर की गई है। गर्दनीबाग पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

गुरुवार को गायब हुआ लाइसेंसी रिवाल्‍वर

जानकारी के अनुसार आइजी विकास वैभव के घर में सफाई का कार्य करने के लिए होमगार्ड जवान वीरेंद्र राम ने अपने बेटे सुधांशु को भेजा था। वीरेंद्र राम का पिछले दिनों आपरेशन हुआ था, इस कारण उसका बेटा ही सफाई का कार्य करता था। गुरुवार को आइजी के आवास से लाइसेंसी रिवाल्‍वर गायब हो गया। काफी छानबीन के बाद भी रिवाल्‍वर नहीं मिला। इस दौरान सुधांशु के चाल-चलन पर आइजी को शक हुआ। उन्‍होंने उससे पूछताछ की लेकिन वह स्‍पष्‍ट नहीं बता रहा था। लेकिन उसकी भाव भ‍ंगिमा संदिग्‍ध थी। तब आइजी ने उसे पकड़ कर गर्दनीबाग पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सुधांशु को हिरासत में ले लिया। सुधांशु के बारे में बताया जाता है कि वह मानसिक रूप से कमजोर है। उसे मिर्गी के दौरे आते हैं। हिरासत में लिए जाने के बाद थाने में ही उसे कई दौरे पड़ गए। पुलिस अब आइजी के आवास में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है। एफआइआर की तैयारी भी की जा रही है।

गौरतलब है कि बिहार के कई जिलों से पुलिसवालों के हथियारों की चोरी या छीनने की खबरें सामने आती रहती हैं। लेकिन शायद पहली बार इतने बड़े पुलिस अधिकारी का हथियार गायब हुआ है। ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है। बहरहाल मामले में एसएसपी ने जांच का आदेश दिया है। देखना है कि रिवाल्‍वर की बरामदगी कब तक हो पाती है।