पटना

पटना: विधानसभाध्यक्ष ने दलीय नेताओं से की अपील- सदन संचालन तथा सार्थक विमर्श के लिए करें सहयोग


पटना (आससे)। विधानसभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने गुरूवार को दलीय नेताओं से बैठक में बजट सत्र के निर्वाध एवं सुचारू संचालन तथा सार्थक विमर्श के लिए सहयोग मांगा है। १०४ नये सदस्य चुनकर आये हैं। उनके लिये यह सत्र विधायी कार्य कार्यों को सीखने का मौका प्रदान करेगा। वरीय सदस्यों के अनुभव हम बिहार को बेहतर बना सकते हैं।

उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था मे जनता ही मालिक होती है और वह हम पर विश्वास कर लोकतंत्र के इस मंदिर में हमें सेवक के रुप में चुनकार भेजती है। ऐसे हम सबों का कर्तव्य है कि हम अपने समर्पण और निष्ठा से उनकी अपेक्षा पर खरा उतरें। इसके लिए आवश्यक है कि हमलोग सदन को निर्वाध रुप से चलाकर अधिकाधिक जनहित के मामलों का निष्पादन करें। प्रश्नकाल को बिल्कुल ही बाधित नहीं किया जाना चाहिए ताकि जन समस्याओं के निराकरण में सदन में सरकार सहित सभी सदस्य अपनी सार्थक भूमिका निभा सके। अध्यक्ष के अनुरोध पर सभी दल के नेताओं ने सदन व्यवस्थित ढंग से चलाने पर अपनी सहमति दी।

बैठक में विधानसभाध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के अलावा संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव,  ग्रामीण विकास मंत्री एवं सत्तारूढ दल के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार, नेता विरोधी दल तेजस्वी प्रसाद यादव, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजित शर्मा, माले के सत्यदेव राम, वीआइपी के स्वर्णा सिंह, सीपीआइएम के अजय कुमार, सीपीआइ के रामरतन सिंह लोजपा के राज कुमार सिंह एवं एआइउमआइएम के अख्तारूल इमान, राजद के मुख्य सचेतक ललित कुमार यादव, भाजपा के उप मुख्य सचेतक जनक सिंह एवं विधानसभा सचिव राजकुमार सिंह मौजूद थे।