पटना

पटना: शहरों में रह रहे गरीब भूमिहीनों को मिलेगा अपना घर : नीतीश


(आज समाचार सेवा)

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि सात निश्चय-2 के अंतर्गत शहरों में रह रहे बेघर गरीब भूमिहीनों के आवासन के लिए हमलोगों ने बहुमंजिला भवन निर्माण की योजना बनायी है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि नगर विकास एवं आवास विभाग बहुमंजिला भवन निर्माण को लेकर कार्ययोजना पर तेजी से काम करे। बहुमंजिला भवन निर्माण हेतु स्थलों का चयन कर निर्माण कार्य योजनाबद्ध ढंग से जल्द शुरु करें। योग्य लाभुकों का ठीक से सर्वे करायें ताकि कोई भी वंचित नहीं रहे। श्री कुमार एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना-2 के अंतर्गत शहरी क्षेत्रों में गरीबों के लिए आवास उपलब्ध कराने से संबंधित समीक्षा बैठक कर रहे थे।

उन्होने कहा किे हमलोगों का उद्देश्य है कि शहरों में रह रहे सभी बेघर गरीब भूमिहीनों को अपना घर मिल सके। अपना घर होने उन्हें काफी खुशी होगी और सुकून मिलेगा। बैठक में नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से आत्मनिर्भर बिहार के सात निश्चय-2 के अंतर्गत शहरी क्षेत्रों में गरीबों के लिए बहुमंजिला आवास उपलब्ध कराये जाने के संबंध में कार्ययोजना की विस्तृत जानकारी दी।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, अपर मुख्य सचिव वित्त सह सामान्य प्रशासन विभाग एस. सिद्धार्थ, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार एवं मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे, जबकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उप मुख्यमंत्री सह नगर विकास एवं आवास मंत्री तारकिशोर प्रसाद, प्रधान सचिव नगर विकास एवं आवास विभाग आनंद किशोर जुड़े हुए थे।