पटना

पटना सिटी में व्यापारी के स्टाफ को गोली मारकर 5 लाख की लूट


पटना सिटी (आससे)। खाजेकलॉ-चौक थाना के सीमा के सटे केशव राय गली मोड पर बैखौफ हथियारबंद अपराधियों ने दिन-दहाड़े, सरेआम व्यापारिक मंडी में बुधवार की दोपहर विजय इंटर प्राइजेज, एयरटेल में काम करने वाले डिस्ड्रीस्यूटर के स्टॉफ विजय आनंद उर्फ गोल्डी को गोली मारकर 5 लाख रूपया लूट लिया। साथ ही घायल स्टॉफ का ईलाज गुरू गोबिन्द सिंह सदर अस्पताल, पीएमसीएच के बाद निजी निंसग होम में चल रहा है, जहॉ स्थिति गंभीर बनी हुई है।

वहीं घटना को अजाम देकर भाग रहे एक अपराधी को समाजसेवी व गली में दुकान चलाने वाले प्रभात जायसवाल ने गिरने के क्रम में पकड़ लिया। बाद में आक्रोशित भीड़ ने पकड़े गए अपराधी को जैसे ही बेरहमी से पीटना शुरू किया वैसे ही मौके पर पुलिस पहुंचकर अपराधी को अपने कब्जा में काफी मशक्त के बाद ले ली। घटना के संबंध में प्रत्यदर्शियों ने बताया कि जिस समय अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया उस समय व्यापारिक मंडी मच्छरहट्टा से शहीद भगत सिंह चौक तक सामान खरीदने के लिए व्यापारियों की भीड़ लगी थी। साथ ही गोली की आवाज से चारों ओर अफरा-तफरी मच गयी। जबतक लोग कुछ समझते तबतक खून से लथपथ स्टॉफ सड़क पर मूंह के बल गिर गया। बाद में स्थानीय लोगों ने उसे उठाकर ईलाज के लिए ठेला से अस्पताल भेज दिया।

बताया जाता हैं कि घायल व्यक्ति हर दिन की तरह बैग में रूपया लेकर इंडियन बैंक में जमा करने जा रहा था। इसी बीच तीन की संख्या में अपराधियों ने घेराबंदी कर पहले रूपया से भरा थैला छिना चाहा जिसका विरोध करने पर एक अपराधी ने कमर व गर्दन पर ताबड़-तोड़ दो गोली मारकर रूपया का थैला लेकर फरार हो गया। जिसमें एक अपराधी भागने के क्रम में जैसे ही सड़क पर गिरा वैसे ही लोगों ने दबोच ली। घटना के संबंध में विजय इंटर प्राइजेज के मालिक ने बताया कि नंदगोला के रहने वाले स्टॉफ विजय आनंद उर्फ गोल्डी बैक में रूपया जमा करने के लिए थैला में 5 लाख रूपया लेकर गया था।

वहीं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित शरण व चौक थानाघ्यक्ष गौरी शंकर गुप्ता ने बताया कि पकड़े गए एक अपराधी की पहचान मोगलपुरा निवासी रमेश प्रसाद के रूप में हुयी है। साथ ही अपराधी से दो देशी पिस्तौल, दो खोखा बरामद की गयी है। साथ ही रूपया लेकर भागे दो अपराधियों की तलाश की जा रही हैं। गौरतलब हैं कि जहॉ लगातार व्यापारियों के साथ हत्या,लूट की घटना घट रही हैं वहीं मारूफगंज के जड़ी-बुटी के व्यापारी दिनेश भदानी को गोली मारकर 50 लाख रूपया लूटने की घटना को पुलिस ने आजतक उद्भेदन नहीं किया है। साथ ही चौक थाना क्षेत्र के किला रोड़ में स्व-जायसवाल की हत्या भी पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है।