पटना

पटना सिटी में शीशा कारोबारी की हत्या


हत्या के बाद पति के फोन से मांगी रंगदारी

पटना सिटी (आससे)। चौक थाना क्षेत्र के चमडोरिया ढाल में शीशा कारोबारी 50 वर्षीय राजीव जायसवाल उर्फ राजू के कारखाना स्थित कार्यालय में गुरुवार को हत्या कर दिया। हत्या की घटना के उपरांत बदमाशों ने पत्नी अनिता देवी को पति के मोबाइल फोन से फोन कर पति को अगवा करने व तीन लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की।

नगर पुलिस अधीक्षक जीतेंद्र कुमार ने बताया कि हत्या को डायवर्ट करने के लिए मृतक के मोबाइल फोन से रंगदारी मांगी गयी है। पुलिस हर बिंदु पर छानबीन कर रही है। चमडोरिया किला रोड निवासी कारोबारी का राजू का घर से कुछ ही दूरी पर कारखाना सह कार्यालय है। जहां कारोबारी बैठा था, इसी बीच तीन की संख्या में बदमाश आये और राजू से उलझ गये, इसके बाद मारपीट करते हुए तेज हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी।

पत्नी अनिता देवी ने बताया कि आसपास से सूचना मिली कि कार्यालय का बाहरी गेट बाहर से सटा है। जबकि कारखाना खुला रहने पर गेट बंद नहीं होता, ऐसे में पत्नी व परिवार के सदस्य जब कार्यालय में पहुंचे, तो देखा कि बगल वाले कमरे में कोने पर प्लास्टिक व कार्टन से शीशा कारोबारी का शव ढका पड़ा था। परिजनों व पुलिस की मानें तो व्यवसायी के मुंह व गर्दन पर गहरा जख्म दिख रहा था। सूचना पाकर मौके पर डीएसपी अमित शरण व चौक थानाध्यक्ष गौरीशंकर गुप्ता पहुंचे और मामले में जांच पड़ताल आरंभ की। इन लोगों ने गोली मार हत्या करने की बात से इनकार किया।


कोचिंग संचालक को मारी गोली

फुलवारीशरीफ। राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों ने बेऊर थाना अंतर्गत ब्रहमपुर शिवपुरी इलाके में एक कोचिंग संचालक दीपक शर्मा को उस वक्त गोली मार दी, जब वह अपने घर लौट रहे थे। अपराधियों ने बुधवार की रात्रि अंधेरे में घात लगाकर कोचिंग से घर लौटने के दौरान कोचिंग संचालक पर गोलियों की बौछार कर दी। कोचिंग संचालक दीपक शर्मा को 3 गलियां लगी है। गोली लगने के बाद जख्मी हालत में गिरकर कोचिंग संचालक तड़पने लगे।

वहीं फायरिंग की आवाज सुनकर इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। आनन-फानन में कोचिंग संचालक के परिजनों और इलाके के लोगों की मदद से पटना एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि अपराधियों ने कोचिंग संचालक दीपक शर्मा को तीन गोलियां मारी है, जिसमें कमर, जांघ व हाथ की तलहटी में गोली लगी है। एम्स पटना के डॉक्टर कोचिंग संचालक का इलाज करने में जुटे हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि गोलीबारी में जख्मी कोचिंग संचालक की हालत खतरे से बाहर है।

थानाध्यक्ष धनंजय कुमार ने बताया कि छानबीन में पता चला है कि जब कोचिंग संचालक दीपक शर्मा खेतों के रास्ते होकर अपने घर जा रहे थे, इसी दौरान रास्ते में दो बदमाश आपस में झगड़ा कर रहे थे। उन बदमाशों की आपसी गोलीबारी में कोचिंग संचालक को गोली लगने से जख्मी हो गये। हालांकि पुलिस तमाम पहलुओं पर तहकीकात करने में जुटी है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ब्रहमपुर के शिवपुरी इलाके में दीपक शर्मा का खेतों के बीच मकान है। वहीं बेऊर के ही बेऊर अखाड़ा इलाके में वह अपना कोचिंग चलाते हैं। पुलिस परिजनों और घायल कोचिंग संचालक का बयान ले रही हैं, ताकि वारदात के कारणों का पता चल सके। वहीं इलाके में गोलीबारी की घटना के बाद लोगों में खौफ हो दहशत का माहौल बना हुआ है।


एफएसएल की टीम भी घटना स्थल पर पहुंची और जांच पड़ताल की। हत्या को लेकर व्यापारियों में आक्रोश कायम है। पत्नी ने बताया कि दोपहर लगभग ढाई बजे पति राजू जायसवाल के मोबाइल से अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर पति को अगवा करने व तीन लाख रुपये रंगदारी नहीं देने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी। इसके बाद उसने पैसे का इंतजाम कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हत्या कैसे हुई, यह स्पष्ट होगी। घटना को लेकर व्यापारियों में आक्रोश कायम है।