पटना

इमारत शरिया के 8वें अमीर-ए-शरीयत का चुनाव 9 अक्टूबर को


मजलिस-ए-शूरा की बैठक में लिया गया निर्णय

फुलवारीशरीफ। बिहार झारखंड उड़ीसा के मुसलमानों की सबसे बड़ी एदारा इमारत शरिया के अमीरे शरियत के चुनाव को लेकर चली आ रही रस्साकशी और कई गुटों के बीच उभरे मतभेद व सारे विवाद को विराम लगाते हुए इमारत शरिया ने नए अमीर ए शरियत के चुनाव की तारीख 10 अक्टूबर से घटा कर  9 अक्टूबर को करने का ऐलान कर दिया।

मजलिस-ए-शूरा की एक महत्वपूर्ण बैठक गुरूवार को डिप्टी अमीर शरीयत हजरत मौलाना मुहम्मद शमशाद रहमानी कासमी की अध्यक्षता में ईमारत शरिया के सम्मेलन हॉल में आयोजित की गई। बैठक में शूरा के सदस्यों ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि बिहार, ओडिशा और झारखंड के ईमारत शरिया के आठवें अमीर के चुनाव के लिए अरबाब-ए-हिल-ए-अकद की बैठक 9 अक्टूबर को अल-महादुल-आली (अल महद) परिसर, ईमारत शरिया, फुलवारी शरीफ, पटना मे होगा। इस निर्णय से शूरा के सदस्यों के बीच मतभेद भी समाप्त हो गए।

इस समिति में शूरा के प्रत्येक समूह के प्रतिनिधि शामिल थे, जिसमें अहमद अशफाक करीम, मौलाना मुफ़्ती नजर तौहीद, जावेद इकबाल, मौलाना अबू कलाम कासमी शम्सी समेत अन्य उपस्थित थे। राघेब अहसन अधिवक्ता, हामिद वली फहद रहमानी, हाजी मुहम्मद इकराम उल हक, जफर अब्दुल रऊफ रहमानी, जफर साहिब नीता, अबू रिजवान इंजीनियर और मौलाना डॉ यासीन कासमी ने सिफारिश की कि अमीर-ए-शरीयत के चुनाव के लिए 09 अक्टूबर 2021 को अरबाब-ए-हल-ए-अकद की बैठक बुलाई जाए। इस लिए चुनाव प्रक्रिया मजलिस में ही होनी चाहिए।

हजरत नायब अमीर शरीयत और कार्यवाहक नाजिम साहब समिति के प्रस्ताव से सहमत होकर शूरा के सदस्यों के सामने स्वीकृति के लिए प्रस्तुत किया गया, जिसे सभी सदस्यों ने बड़े उत्साह के साथ स्वीकार कर लिया।