पटना

शादी समारोह में शामिल होने जा रहे बाइक सवार एक ही परिवार के पांच लोंगो को ट्रक ने कुचला


      • मौके पर 9 साल की बच्ची की मौत, माता पिता और दो बच्चे घायल
      • आक्रोशित लोगों ने ट्रक में तोड़फोड़ करते हुए जमकर काटा बवाल, दो घंटे सड़क जाम कर किया हंगामा

फुलवारी शरीफ। राजधानी पटना के बेउर थाना अंतर्गत बाईपास में तेज रफ्तार 10 चक्का वाला ट्रक ने बाइक सवार एक ही परिवार के 5 लोगों को कुचल दिया। हादसे में घटनास्थल पर बाइक सवार एक 9 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई जबकि माता पिता और दो बच्चे घायल हो गए। घटना के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। वही स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दो घंटे तक जमकर बवाल किया। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने ट्रक में तोड़फोड़ करते हुए आग लगाने का असफल प्रयास भी किया।

मौके पर गर्दनीबाग बेउर ट्रैफिक पुलिस एवं फुलवारी डीएसपी दल बल के साथ पहुंचे और आक्रोशित लोगों को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर सड़क जाम समाप्त कराया। मृतक बच्ची रनिया तलाब थाना क्षेत्र के धाना टोला निवासी इंद्रजीत पासवान की बेटी कोमल उर्फ खुशी कुमारी बताई जाती है। इंद्रजीत पासवान अपने हीरो होंडा स्प्लेंडर बाइक से अपने पत्नी शोभा देवी व तीन बच्चों के साथ बेउर थाना के साई चक में अपने ससुराल में शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। इसी दौरान बाईपास में बेउर मोड़ मोड़ के पास तेज रफ्तार ट्रक के चपेट में आ गए। हादसे के बाद जिस घर मे बारात आने के लिए शहनाइयों की गूंज से माहौल खुशनुमा बना हुआ था वहां चीख पुकार और मातम पसर गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बाइक सवार एक ही परिवार के 5 लोगों को तेज रफ्तार से जा रहे दस चक्का वाले ट्रक ने पीछे से ठोकर मार दिया। भारी वाहन के धक्के से एक ही बाइक पर पांच लोगों को बिठाये होने के चलते सम्भल नही पाए। हादसे में नौ साल की बच्ची खुशी की मौत बुरी तरह कुचला जाने के कारण हो गयी जबकि दो बच्चे मां के साथ पिता इंद्रजीत पासवान घायल हो गए। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने सभी घायलो को अस्प्ताल पहुंचाया जहां एक डेढ़ साल के बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई थी। एक बच्चा औऱ माता पिता की हालत ईलाज के बाद खतरे से बाहर बतायी गयी।

बताया जाता है कि बेउर के साईं चक में राम भवन पासवान की बेटी की शादी थी। रामभवन पासवान के घर बारात आने वाली थी जिसकी तैयारी में परिवार के लोग जुटे थे तभी मनहूस खबर से परिजनों में कोहराम मच गया। सभी रिश्तेदार और मुहल्ले वाले दौड़े दौड़े घटनास्थल पर पहुंचे औऱ सड़क जाम कर हंगामा करने लगे। इस बीच असमाजिक तत्वो ने ट्रक में तोडफ़ोड़ करते हुए आग लगाने का असफल प्रयास किया।

हालांकि मौके पर कुछ लोगों ने आगजनी से रोका। करीब दो घंटे तक बाईपास पर हंगामा होता रहा। इस बीच सैंकड़ो वाहन फंसे रहे। मौके पर विलाप कर रहे परीजनो ने बताया कि मृतक बच्ची खुशी की मौसी की बारात आने वाली थी। परिवार के लोग उस घड़ी को कोस रहे थे जब एक ही बाइक पर माता पिता और तीन तीन बच्चों को बिठाकर शादी समारोह में शामिल होने आ रहे थे।

घटना के बारे में बताया जाता है कि कनपा थाना क्षेत्र के धाना टोला के रहने वाले इंद्रजीत पासवान अपने ससुराल में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे।  इंद्रजीत पासवान को एक ही बाइक पर पत्नी शोभा और तीन तीन बच्चों को बैठाये रहने के चलते बाईपास में ट्रक से ठोकर लगते ही असन्तुलित हो गए। धक्का लगते ही एक झटके में  पूरा परिवार सड़क पर बिखर गया।  घटनास्थल पर ही बच्ची की मौत के बाद क्षत विक्षत लाश देख घायल माता-पिता चित्कार मार बेहोश हो गए।

वहीं घटना को देख स्थानीय लोग दौड़ कर ट्रक को पकड़ा। हालांकि चालक भीड़ भाड़ में मौके का फायदा उठाकर भाग निकलने में सफल हो गया। मौके पर आक्रोशित लोगों ने पहले घायलो को अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद सड़क पर बवाल करने लगे। इस बीच खबर मिलते ही बेउर के साईं चक मृतक बच्ची के ननिहाल से बड़ी संख्या में पहुंचे रिश्तेदार और मोहल्ले वाले लोगों ने सड़क जाम कर ट्रक ने पथराव कर तोड़फोड़ करने लगे। इस दौरान बायपास रोड पर लंबा जाम लग गया।

मौके पर पहुंचे बेउर और गर्दनीबाग पुलिस को आक्रोशित लोगों ने खदेड़ कर भगा दिया।  इसके बाद भारी फोर्स के साथ डीएसपी फुलवारी पहुंचे और लोगों को किसी तरह समझा बुझाकर शांत कराया। ट्रैफिक थानेदार ने बताया कि एक बच्ची खुशी कुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि अन्य लोग घायल हैं। सभी घायलो का इलाज कराया जा रहा है। ट्रक को जप्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।